Home Lifestyle जबलपुर की 95 साल पुरानी ये मिठाई की दुकान बन चुकी है नेताओं की फेवरेट

जबलपुर की 95 साल पुरानी ये मिठाई की दुकान बन चुकी है नेताओं की फेवरेट

by Preeti Pal
0 comment
जबलपुर की 95 साल पुरानी ये मिठाई की दुकान बन चुकी है नेताओं की फेवरेट

Favourite Sweet Shop: जबलपुर (मध्यप्रदेश) में एक 95 साल पुरानी मिठाई की दुकान है जो नेताओं की फेवरेट है. जानते हैं इस मिठाई की दुनाक की खास बातें

06 April, 2024

Favourite Sweet Shop: मध्यप्रदेश जबलपुर में एक 95 साल पुरानी मिठाई की दुकान है, जहां बड़े-बड़े नेता आते हैं. यहां आकर वो दूध का हलवा और मोतीचूर के लड्डू का स्वाद चखते हैं. इस दुकान की खासियत है कि यहां शुद्ध घी की मिठाई बनती है. पंडित जवाहर लाल नेहरू भी जबलपुर आए थे और वो भी दो बार. उन्होंने भी यहां आकर हलवे का स्वाद चखा और जब इंदिरा गांधी आईं, एक अधिवेशन में, तब वहां भी इस दुकान का हलवा गया था. “सांसद जी, कैलाश विजयवर्गीय जी, भी इस दुकान पर आकर मिठाई का स्वाद चख चुके हैं.

दुकान की खास बात

मध्य प्रदेश के जबलपुर में 95 साल पुरानी मिठाई की ये दुकान अपने दूध के हलवे और लड्डुओं के लिए सभी दलों के नेताओं के बीच फेमस है. राजनैतिक आयोजनों में इनकी काफी मांग रहती है. शहर के कोतवाली बाजार में मौजूद बड़ेरिया मिष्ठान भंडार की मिठाइयां पूर्व प्रधानमंत्रियों और मुख्यमंत्रियों की भी फेवरेट रहीं हैं. इस वक्त जबलपुर में चुनाव प्रचार जोरों पर है. बीजेपी नेता और मध्य प्रदेश सरकार के मंत्री राकेश सिंह और कैलाश विजयवर्गीय प्रचार से ब्रेक लेकर दूध के हलवे का स्वाद लेते देखे गए.

7 चरणों में होंगे चुनाव

2024 के लोकसभा चुनाव 19 अप्रैल से एक जून तक सात चरणों में होंगे. जबलपुर में पहले चरण में 19 अप्रैल को वोटिंग होगी. गौरतलब है कि लोकसभा की 543 सीटों पर 7 चरणों में मतदान होगा और 4 जून को नतीजे घोषित किए जाएंगे. मध्यप्रदेश की बात करें तो यहां पर लोकसभा की 29 सीटे हैं. लोकसभा चुनाव 2019 में भारतीय जनता पार्टी ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 28 सीटें हासिल की थीं और भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस को सिर्फ 1 सीट पर ही संतोष करना पड़ा था. भाजपा इस बार मध्यप्रदेश की सभी सीटों पर जीत हासिल करने के लिए प्रयास कर रही है.

यह भी पढ़ेंः OTT Release: इस हफ्ते ओटीटी पर देखें ये फिल्में, वीकेंड होगा मजेदार

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00