Home Politics Purnia Lok Sabha Seat: पप्पू यादव को कांग्रेस की चेतावनी, नामांकन लेना होगा वापस

Purnia Lok Sabha Seat: पप्पू यादव को कांग्रेस की चेतावनी, नामांकन लेना होगा वापस

by Rashmi Rani
0 comment
Purnia Lok Sabha seat: पप्पू यादव को कांग्रेस की चेतावनी, नामांकन लेना होगा वापस

Purnia Lok Sabha Seat : बिहार प्रदेश कांग्रेस कार्यसमिति के अध्यक्ष अखिलेश सिंह ने कहा है कि पप्पू यादव को अपना नामांकन वापस लेना होगा. उन्होंने कहा कि आलाकमान या कांग्रेस नेतृत्व किसी को भी निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में नामांकन करने की अनुमति नहीं देता है.

05 April, 2024

Purnia Lok Sabha seat: पूर्णिया लोकसभा सीट इन दिनों सुर्खियों में बनी हुई है. इसकी वजह कांग्रेस नेता पप्पू यादव हैं. पप्पू यादव ने कांग्रेस पार्टी के फैसले के खिलाफ जाकर गुरुवार को पूर्णिया लोकसभा सीट से निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में नामांकन कर दिया है. इसके बाद अब कांग्रेस ने नाराजगी जाहिर की है. कांग्रेस ने पप्पू यादव को चेतावनी देते हुए कहा है कि वो अपना नामांकन वापस लें.

पप्पू यादव को अपना नामांकन लेना होगा वापस

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश सिंह ने कहा है कि पप्पू यादव को अपना नामांकन वापस लेना होगा. उन्होंने कहा कि आलाकमान या कांग्रेस नेतृत्व पार्टी किसी को भी निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में नामांकन करने की अनुमति नहीं देता है. कांग्रेस इसे स्वीकार नहीं करेगी. अभी नामांकन वापस लेने के लिए समय है ऐसें में वो अपना नामांकन वापस लें. 8 अप्रैल तक उनके पास समय है. अखिलेश सिंह ने कहा कि सीटों का बंटवारा पहले ही हो चुका है. कांग्रेस के खाते में 9 सीटें आई हैं तो कांग्रेस नौ सीटों पर ही बिहार में चुनाव लड़ेगी. जो कोई भी निर्दलीय रूप में नामांकन करता है तो वह कांग्रेस का उम्मीदवार नहीं हो सकता है. पूर्णिया सीट कांग्रेस के खाते में आई ही नहीं है तो पप्पू यादव कैसे यहां से चुनाव लड़ सकते हैं?

पप्पू यादव को नामांकन की इजाजत नहीं

कांग्रेस में अपनी पार्टी (जाप) का विलय कर चुके पप्पू यादव ने पूर्णिया लोकसभा सीट से गुरुवार को अपना नामांकन दाखिल कर दिया है. बड़ी बात यह है कि पूर्णिया लोकसभा सीट RJD के खाते में जा चुकी है और यहां से पार्टी ने बीमा भारती को अपना उम्मीदवार बनाया है, लेकिन फिर भी पप्पू यादव ने पूर्णिया से अपना नामांकन कर दिया है. वहीं, बिहार कांग्रेस ने साफ कर दिया है कि हमने पप्पू यादव को नामांकन की इजाजत नहीं दी है.

पूर्णिया सीट कांग्रेस को नहीं मिली

पटना एयरपोर्ट पर पत्रकारों से बातचीत करते हुए बिहार कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह ने कहा था कि जब सीट बंटवारा हुआ तो पहले ही तय कर दिया गया कि कौन कहां से लड़ेगा? पूर्णिया सीट कांग्रेस को नहीं मिली है तो हम कैसे यहां से चुनाव लड़ सकते हैं. जो सीट कांग्रेस को मिली है, उसके बाहर नामांकन करने की इजाजत किसी को नहीं है. इससे अधिक इस मामले में हम कुछ नहीं कह सकते हैं.

यह भी पढ़ें : रॉबर्ट वाड्रा क्या अमेठी से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे ? सपा और कांग्रेस के दिग्गज नेताओं ने दी प्रतिक्रिया

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00