Home National Mata Vaishno Update : अब हेलीकॉप्टर से होंगे माता वैष्णो देवी के दर्शन, 18 जून से शुरू होगी सेवा

Mata Vaishno Update : अब हेलीकॉप्टर से होंगे माता वैष्णो देवी के दर्शन, 18 जून से शुरू होगी सेवा

by Live Times
0 comment

Mata Vaishno Update : जम्मू से रियासी जिले की त्रिकुटा पहाड़ियों में मौजूद माता वैष्णो देवी के भवन गुफा मंदिर तक आने-जाने के लिए 18 जून से हेलीकॉप्टर सेवा शुरू होने जा रही है. यह जानकारी श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड (SMVDSB) ने दी है.

13 June, 2024

Mata Vaishno Update : माता वैष्णो देवी के भक्तों के लिए एक अच्छी खबर सामने आ रही है. अब जम्मू से सीधा हेलीकॉप्टर सेवा के जरिए भक्त वैष्णो देवी धाम तक पहुंच सकेंगे. 18 जून से इस सेवा को शुरू किया जा रहा है. श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड (Shri Mata Vaishno Devi Shrine Board) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अंशुल गर्ग ने यह जानकारी दी. उन्होंने यह भी बताया कि यह फैसला तीर्थयात्रा को व्यवस्थित करने और दुनिया भर से गुफा मंदिर में पूजा करने के लिए आने वाले श्रद्धालुओं को बेहतर सुविधाएं देने के लिए लिया गया है.

यात्रा को बेहतर करने के लिए शुरू हुई ये सेवा

अंशुल गर्ग ने बताया कि बेहतर सुविधाएं प्रदान करने के लिए बोर्ड ने 18 जून से जम्मू से भवन तक सीधे हेलीकॉप्टर सेवाएं शुरू करने का फैसला लिया है. अंशुल गर्ग ने कहा कि पैकेज के तहत श्रद्धालुओं को बैटरी कार सेवा, प्राथमिकता पर दर्शन, प्रसाद और रोपवे सेवा सहित दूसरी सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएंगी. उन्होंने कहा कि ये सभी सुविधाएं एक पैकेज के रूप में दी जा रही हैं. लोग हमारी वेबसाइट के जरिए हेलीकॉप्टर सेवा की बुकिंग कर सकते हैं और सुविधाओं का लाभ उठा सकते हैं.

बैटरी कार सेवा की भी होगी सुविधा

अधिकारियों के मुताबिक, श्रद्धालुओं को मंदिर के पास पंछी हेलीपैड पर उतरने के बाद भवन ले जाया जाएगा. तीर्थयात्रियों को एक विशेष दर्शन पर्ची, प्रसाद, ‘भैरव मंदिर’ में पूजा करने के लिए प्राथमिकता टिकट, केबल कार और पंछी हेलीपैड पर पहुंचने और जम्मू हवाई अड्डे के लिए हेलीकॉप्टर में सवार होने के लिए बैटरी कार सेवा प्रदान की जाएगी.

बता दें कि अभी वर्तमान में हेलीकॉप्टर सेवा केवल कटरा और सांझीछत के बीच ही उपलब्ध है. रियासी जिले की त्रिकुटा पहाड़ियों में मौजूद माता वैष्णो देवी गुफा मंदिर जम्मू और कश्मीर के सबसे पूजनीय स्थलों में से एक है. यहां हर साल लगभग एक करोड़ श्रद्धालु दर्शन के लिए पहुंचते हैं.

यह भी पढ़ें : Rajasthan News : जयपुर के इस इलाके में लोगों ने घरों पर चिपकाए पोस्टर, लिखा- ‘गैर हिंदुओं को ना बेचें मकान’

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00