Home Crime Jammu Kashmir Terrorist Attack: आतंकवादियों के साथ दो मुठभेड़ में CRPF जवान शहीद, 6 सुरक्षाकर्मी घायल

Jammu Kashmir Terrorist Attack: आतंकवादियों के साथ दो मुठभेड़ में CRPF जवान शहीद, 6 सुरक्षाकर्मी घायल

by Rashmi Rani
0 comment
Jammu Kashmir Terrorist Attack

Jammu Kashmir Terrorist Attack: जम्मू-कश्मीर के डोडा और कठुआ जिलों में आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) का एक जवान शहीद हो गया और 6 सुरक्षाकर्मी घायल हो गए.

12 June, 2024

Jammu Kashmir Terrorist Attack: जम्मू-कश्मीर के डोडा और कठुआ जिलों में आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) का एक जवान शहीद हो गया और 6 सुरक्षाकर्मी घायल हो गए. अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी. अधिकारियों ने बताया कि डोडा जिले में भद्रवाह-पठानकोट मार्ग पर स्थित चतरगला के ऊपरी इलाके में आतंकवादियों ने एक संयुक्त जांच चौकी पर हमला किया, जिसमें राष्ट्रीय राइफल्स के पांच जवान और एक विशेष पुलिस अधिकारी (एसपीओ) घायल हो गये.

पाकिस्तानी आतंकवादी को मार गिराया

जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले में मंगलवार शाम को अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास एक गांव पर आतंकवादियों के हमले और एक नागरिक के घायल होने के बाद सुरक्षा बलों ने एक संदिग्ध पाकिस्तानी आतंकवादी को मार गिराया. वहीं, हीरानगर के सैडा सोहल में आतंकी हमले के बाद फरार हुए आतंकियों की तलाश में पूरे इलाके की घेराबंदी कर दी गई है और तलाशी अभियान जारी है. एसओजी को जम्मू संभाग के अलग अलग इलाकों से सैडा सोहल में तैनात कर दिया गया है.

आतंकवादियों ने ग्रेनेड फेंकने की कोशिश की

अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक आनंद जैन ने कहा कि दो आतंकवादी जो सीमा पार से घुसपैठ कर आए थे, रात 8 बजे के आसपास सैदा सुखल गांव में सामने आए और एक घर से पानी मांगा. जैसे इसकी जानकारी मिली
उपविभागीय पुलिस अधिकारी और थाना प्रभारी के नेतृत्व में एक पुलिस दल गांव में पहुंची. एडीजीपी ने कहा कि, ‘आतंकवादियों में से एक ने ग्रेनेड फेंकने की कोशिश की और गोलीबारी में मारा गया, जबकि दूसरे आतंकवादी के गांव में छिपे होने की खबर है.

केवल एक नागरिक हुआ घायल

आनंद जैन ने कहा कि यहां से 60 किलोमीटर दूर हीरानगर सेक्टर में कूटा मोड के पास गांव में ऑपरेशन जारी है. अधिकारियों ने कहा कि मारे गए आतंकवादी के कब्जे से एक एके असॉल्ट राइफल और एक रूकसाक बरामद किया गया है. आनंद जैन ने कहा कि आतंकवादी हमले में केवल एक नागरिक घायल हुआ था, जिससे उन अफवाहों पर विराम लग गया कि घटना में तीन नागरिक मारे गए और कई अन्य घायल हो गए. अधिकारी ने कहा, ‘अपुष्ट खबरों पर ध्यान न दें.’

गोलीबारी अभी भी जारी

पुलिस महानिदेशक ने कहा कि आतंकवादियों ने डोडा जिले के चटरगाला दर्रे में पुलिस और राष्ट्रीय राइफल्स की एक संयुक्त पार्टी पर भी गोलीबारी की. इलाके में गोलीबारी अभी भी जारी है. पाकिस्तान का नाम लिए बिना, एडीजीपी ने कहा कि शत्रुतापूर्ण पड़ोसी हमेशा जम्मू क्षेत्र में शांतिपूर्ण माहौल को बिगाड़ने का प्रयास कर रहा है.

रविवार को भी आतंकवादियों ने किया था हमला

बता दें कि रविवार को भी आतंकवादियों ने शिव खोरी मंदिर से कटरा जा रहे तीर्थयात्रियों को ले जा रही एक बस पर हमला कर दिया था, जिससे बस सड़क से उतर गई और गहरी खाई में गिर गई.इसमें 9 लोगों की मौत हो गई और 41 घायल हो गए थे. वहीं, केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने कहा कि वह जिले के पुलिस अधिकारियों और एक स्थानीय ग्रामीण के साथ लगातार संपर्क में हैं, जिसके घर पर आतंकवादियों ने हमला किया था.

यह भी पढ़ें : आज मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे चंद्रबाबू नायडू, डिप्टी सीएम बन सकते हैं पवन कल्याण

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2023 Live Times News – All Right Reserved.
Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00