Home National India Weather Forecast Today: उत्तर भारत के कई राज्यों में आंधी का अलर्ट, जानें अपने-अपने यहां के मौसम का हाल

India Weather Forecast Today: उत्तर भारत के कई राज्यों में आंधी का अलर्ट, जानें अपने-अपने यहां के मौसम का हाल

by Live Times
0 comment
Storm alert in North Indian states including Delhi

India Weather Forecast Today: दक्षिण और पूर्वोत्तर के राज्यों में बारिश जारी है तो उत्तर भारत अब भी लू और भीषण गर्मी की चपेट में है. इस बीच पश्चिमी विक्षोभ से गर्मी में थोड़ी नरमी आई है.

India Weather Forecast Today: दिल्ली-एनसीआर समेत देशभर में मौसमी उतार-चढ़ाव का दौर जारी है. देश की राजधानी दिल्ली में लगातार दो दिन से देर शाम मौसम का मिजाज बदलने से लोगों को राहत मिली है. बुधवार के बाद गुरुवार को भी देर शाम धूल भरी तेज आंधी चली जिसके चलते अधिकतम तापमान 41 डिग्री सेल्सियस के करीब पहुंच गया. इस बीच उत्तर भारत में जहां भीषण गर्मी और लू का दौर जारी है तो दक्षिण और पूर्वोत्तर के राज्यों में बारिश के चलते लोगों की मुसीबत बढ़ गई है.

कई राज्यों में हल्की से मध्यम स्तर की बारिश का अलर्ट

मौसम की निजी जानकारी देने वाली निजी एजेंसी स्काईमेट वेदर के अनुसार, शुक्रवार को अंडमान और निकोबार द्वीप समूह और तटीय आंध्र प्रदेश और असम के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम स्तर की बारिश होने की संभावना है. इसी तरह उत्तरी तमिलनाडु, कर्नाटक, केरल, मध्य महाराष्ट्र, कोंकण और गोवा में भी हल्की से लेकर मध्यम स्तर की बारिश हो सकती है.

जम्मू से लेकर पश्चिम बंगाल तक हो सकती है बारिश

स्काईमेट वेदर के ताजा पूर्वानुमान के अनुसार, जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और लद्दाख के अलावाल क्षद्वीप, दक्षिणी ओडिशा, तेलंगाना, तमिलनाडु, मराठवाड़ा, पूर्वोत्तर भारत में भी हल्की से मध्यम स्तर की बारिश की संभावना है. वहीं पूर्वोत्तर बिहार, दक्षिणी छत्तीसगढ़, दक्षिणी मध्य प्रदेश और उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल में हल्की बारिश की संभावना मौसम विभाग की ओर से जताई गई है.

दिल्ली के लोगों को पश्चिमी विक्षोभ ने दिलाई राहत

वहीं, भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार, दिल्ली-एनसीआर में शुक्रवार को बादल छाए रहने, धूल भरी आंधी या गरज के साथ हल्की बारिश हो सकती है. इस दौरान न्यूनतम पारा 29 तो अधितकम तापमान 43 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने के आसार हैं. IMD के मुताबिक, उत्तर-पश्चिमी उत्तर प्रदेश और उत्तरी राजस्थान के कुछ हिस्सों के अलावा पंजाब और हरियाणा में भी आंधी, धूल भरी आंधी और छिटपुट बारिश संभव है. वहीं, पूर्वी मध्य प्रदेश, पंजाब, हरियाणा और ओडिशा के अलग-अलग इलाकों में लू चलने की संभावना है. भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के मुताबिक, नए पश्चिमी विक्षोभ की वजह से शहर के मौसम में बदलाव देखने को मिल रहा है.

यह भी पढ़ें: Rahul Gandhi PC: शेयर बाजार में आए उतार-चढ़ाव पर राहुल का हमला, मोदी-शाह को भी घेरा; कहा- JPC से हो जांच

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2023 Live Times News – All Right Reserved.
Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00