Home Election पूर्व पीएम मनमोहन सिंह का नरेन्द्र मोदी पर हमला, कहा- मोदी पहले PM हैं, जिन्होंने संवाद की गरिमा को गिराया

पूर्व पीएम मनमोहन सिंह का नरेन्द्र मोदी पर हमला, कहा- मोदी पहले PM हैं, जिन्होंने संवाद की गरिमा को गिराया

by Live Times
0 comment
Narnendra Modi first PM to lower dignity of public discourse alleges Manmohan Singh

Manmohan Singh: पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की आलोचना करते हुए कहा कि उन्होंने चुनाव प्रचार के दौरान नफरत भरे भाषण देकर सार्वजनिक संवाद के साथ ही प्रधानमंत्री पद की गरिमा को भी कम की है.

Manmohan Singh: मनमोहन सिंह ने लोकसभा चुनाव के सातवें और आखिरी चरण के तहत एक जून को होने वाली वोटिंग से पहले पंजाब के वोटरों से अपील करते हुए दावा किया कि केवल कांग्रेस ही है जो ऐसा विकास की तरफ ले जाने वाला प्रगतिशील भविष्य सुनिश्चित कर सकती है, जहां लोकतंत्र और संविधान की रक्षा होगी.

नकली है भाजपा का राष्ट्रवाद

पंजाब के वोटरों को लिखे एक पत्र में कांग्रेस के सीनियर नेता मनमोहन सिंह ने सेना पर अग्निवीर योजना थोपने की बात कही है. उन्होंने कहा है कि BJP सोचती है कि देशभक्ति, शौर्य और सेवा का मूल्य सिर्फ चार साल है. उन्होंने कहा कि ये BJP के नकली राष्ट्रवाद को दिखाता है. मनमोहन सिंह का ये पत्र कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने चंडीगढ़ में एक संवाददाता सम्मेलन में जारी किया. खेड़ा ने कहा कि मनमोहन सिंह ने दर्द के साथ ये पत्र लिखा है क्योंकि उनके कार्यकाल के दौरान किए गए सभी अच्छे काम अब खत्म किये जा रहे हैं.

अग्निवीर योजना ने राष्ट्रीय सुरक्षा को खतरे में डाला

उन्होंने कहा कि पंजाब का युवा, किसान का बेटा, जो सशस्त्र बलों में शामिल होकर मातृभूमि की सेवा करने का सपना देखता है, अब केवल चार साल के लिए भर्ती होने से पहले दो बार सोचता है. अग्निवीर योजना ने राष्ट्रीय सुरक्षा को खतरे में डाल दिया है, इसलिए कांग्रेस पार्टी ने सत्ता में आने के बाद इस योजना को खत्म करने का वादा किया है.

BJP ने गलत किया

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने पत्र में कहा कि अतीत में किसी भी प्रधानमंत्री ने समाज के किसी खास वर्ग या विपक्ष को निशाना बनाने के मकसद से इस तरह के द्वेषपूर्ण, असंसदीय और असभ्य शब्दों का इस्तेमाल नहीं किया. उन्होंने मेरे लिए कुछ गलत बयान भी दिए हैं. मैंने अपने जीवन में कभी भी एक समुदाय को दूसरे से अलग नहीं किया है. इस पर BJP का एकमात्र कॉपीराइट है. प्रधानमंत्री मोदी ने पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह पर आरोप लगाया था कि उन्होंने प्रधानमंत्री रहते हुए कहा था कि देश के संसाधनों पर पहला अधिकार मुसलमानों का है.

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2023 Live Times News – All Right Reserved.
Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00