Home Election पीएम मोदी की टिप्पणी पर राहुल गांधी का कटाक्ष, जिनका नजरिया शाखाओं में बनता है, वे महात्मा गांधी को नहीं समझ सकते

पीएम मोदी की टिप्पणी पर राहुल गांधी का कटाक्ष, जिनका नजरिया शाखाओं में बनता है, वे महात्मा गांधी को नहीं समझ सकते

by Live Times
0 comment
Rahul Gandhi and Cong attacks PM over remarks on Mahatma Gandhi

Cong attacks PM over remarks on Mahatma Gandhi: राहुल गांधी ने ‘एक्स’ पर अपने एक और पोस्ट में कहा कि सिर्फ ‘एंटायर पॉलिटिकल साइंस’ के छात्र को ही महात्मा गांधी के बारे में जानने के लिये फिल्म देखने की ज़रूरत रही होगी.

30 May, 2024

Cong attacks PM over remarks on Mahatma Gandhi: कांग्रेस ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के उस बयान की आलोचना की, जिसमें उन्होंने कहा था कि महात्मा गांधी के बारे में जब तक ‘गांधी’ फिल्म नहीं बनी थी, दुनिया को पता नहीं चला. कांग्रेस ने कहा कि जिनके ‘वैचारिक पूर्वज’ गांधी की हत्या में शामिल थे, वे कभी भी उनके दिखाए गए सत्य के मार्ग का अनुसरण नहीं कर सकते.

शाखा में जाने वाले लोग गोडसे को समझते हैं

कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने कहा कि उन्हें नहीं पता कि पीएम मोदी किस दुनिया में रहते हैं जहां लोग1982 से पहले महात्मा गांधी को नहीं जानते थे. उन्होंने कहा कि अगर किसी ने महात्मा की विरासत को नष्ट किया है, तो वे खुद निवर्तमान प्रधानमंत्री हैं. प्रधानमंत्री की टिप्पणी को लेकर राहुल गांधी ने एक वीडियो जारी कर कहा कि दुनिया को देखने का जिन लोगों का नजरिया शाखाओं में बनता है, वे महात्मा गांधी को नहीं समझ सकते, वे गोडसे को समझते हैं और गोडसे के रास्ते को ही अपनाते हैं.

गांधी ने अंधेरों से लड़ने की ताकत दी

उन्होंने ‘एक्स” पर पोस्ट किया, “महात्मा गांधी वो सूर्य हैं जिसने पूरे विश्व को अंधेरों से लड़ने की ताकत दी. सत्य और अहिंसा के रूप में बापू ने दुनिया को ऐसा मार्ग दिखाया, जो कमज़ोर से कमज़ोर व्यक्ति को भी अन्याय के खिलाफ खड़े होने का साहस देता है. राहुल गांधी ने कहा कि महात्मा गांधी को किसी ‘शाखा शिक्षित’ के प्रमाणपत्र की ज़रूरत नहीं है.

वह (मोदी) झोला उठाकर जाने वाले हैं

वहीं कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने ‘एक्स’ पर पोस्ट किया, “जिनके वैचारिक पूर्वज नाथूराम गोडसे के साथ महात्मा गांधी जी की हत्या में शामिल थे, वो बापू द्वारा दिखाए गए सत्य के मार्ग पर कभी नहीं चल सकते. अब वह झूठ का झोला उठाकर जाने वाले हैं.

यह भी पढ़ें : Monsoon 2024 : दिल्ली नगर निगम ने मानसून को लेकर जारी किया एक्शन प्लान, बताया क्या उठाएं कदम

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2023 Live Times News – All Right Reserved.
Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00