Home Election Lok Sabha Election 2024: कौन हैं कमला मोहराना, जिनकी खूबियों से प्रभावित होकर ओडिशा में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने छुए पैर

Lok Sabha Election 2024: कौन हैं कमला मोहराना, जिनकी खूबियों से प्रभावित होकर ओडिशा में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने छुए पैर

by Live Times
0 comment
Lok Sabha Election Kamla Moharana qualities impressed PM Narendra Modi

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव 2024 के अंतिम चरण के मतदान में अब महज 2 दिन का वक्त ही बचा है. 1 जून के मतदान के बाद 4 जून को चुनाव के नतीजे सबके सामने आ जाएंगे. इसके चलते अंतिम फेज से पहले नेताओं ने जनसभा और रैली में अपनी पूरी ताकत झोंक दी है.

30 May, 2024

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव 2024 अब जल्द ही समाप्त होने जा रहे हैं. 1 जून को चुनाव के आखिरी फेज के लिए वोटिंग होनी है. इसी क्रम में PM नरेंद्र मोदी ने बुधवार को ओडिशा के केंद्रपारा में चुनावी रैली को संबोधित किया. रैली के दौरान एक अदभुद नजारा देखने को मिला जब PM नरेंद्र मोदी केंद्रपारा की एक महिला के आगे नतमस्तक हो गए. इस घटना के बाद वह महिला चर्चा मे आ गई. अब लोग जानना चाहते हैं कि आखीरकार ये महिला कौन हैं? दरअसल, वह महिला केंद्रपारा की कमला मोहराना हैं. कमला वेस्ट से तरह-तरह के अनोखे सामान बनाने के लिए काफी प्रसिद्ध हैं.

PM नरेंद्र मोदी बुधवार को ओडिशा के केंद्रपारा में चुनावी रैली के दौरान कमला मोहना से मिले. कमला एक स्वयं सहायता समूह का हिस्सा हैं और इसके साथ ही वह ‘वेस्ट टू वेल्थ’ के साथ महिला सशक्तिकरण पर भी काम करती हैं. बीते साल PM नरेंद्र मोदी के मन की बात के कार्यक्रम में भी उनका जिक्र हुआ था. बता दें कि कमला ने हाल ही में PM नरेंद्र मोदी को वेस्ट से बनी हुई राखी भी भेजी थी.

Lok Sabha Election 2024: प्लास्टिक रिसाईकल कर बनता है घरेलू सामान

ओडिशा के केंद्रपाड़ा की कमला महराना 63 वर्षीय महिला हैं. वह केंद्रपाड़ा के गुलनगर इलाके में कमला मौसी के नाम से जानी जाती हैं. बता दें कि कमला महिला स्वयं सहायता समूह एसएचजी (SHGs) चलाती हैं. दरअसल, ये समूह बेकार पड़े दूध के पाउच और अन्य प्लास्टिक की चीजों से रिसाईकल कर के घरेलू सामान बनाता है.

Lok Sabha Election 2024: PM नरेंद्र मोदी ने कहा था बहन

जानकारी के बता दें कि बीते साल फरवरी में PM नरेंद्र मोदी के मन की बात कार्यक्रम में 98वें संस्करण में कमला द्वारा कचरे से धन बनाने की पहल का जिक्र किया था. कार्यक्रम दौरान कमला को बहन भी कहा था, मौसी के काम पर रौशनी डालते हुए PM नरेंद्र मोदी ने कहा था कि उन्होंने स्वच्छ भारत अभियान को एक नया पहलू और आयाम दिया है.

यह भी पढ़ें : Kerala Weather Updates: भारी बारिश से केरल में मची तबाही, कई घरों में घुसा पानी

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2023 Live Times News – All Right Reserved.
Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00