Home Politics Delhi Water Crisis: जल संकट पर AAP सरकार ने बुलाई इमरजेंसी मीटिंग, पानी की बर्बादी पर 2000 का लगेगा जुर्माना

Delhi Water Crisis: जल संकट पर AAP सरकार ने बुलाई इमरजेंसी मीटिंग, पानी की बर्बादी पर 2000 का लगेगा जुर्माना

by Live Times
0 comment
Delhi Water Crisis

Delhi Water Crisis: दिल्ली सरकार भीषण गर्मी के बीच शहर में पैदा हो रहे जल संकट को लेकर गुरुवार (30 मई) को एक आपात बैठक करेगी, जिसकी जानकारी अधिकारियों ने दी.

30 May, 2024

Delhi Water Crisis: देश की राजधानी दिल्ली में 2 करोड़ से अधिक लोग तेज गर्मी के बीच भीषण जल संकट से जूझ रहे हैं. साथ ही शहर के कुछ हिस्सों में तापमान 50 डिग्री सेल्सियस के आसपास चल रहा है. एक अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि गुरुवार दोपहर को एक बैठक होने वाली है, जिसमें जल मंत्री आतिशी, स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज, मुख्य सचिव और अन्य वरिष्ठ अधिकारी शामिल होंगे. यह बैठक दिल्ली सचिवालय में दोपहर 12 बजे होगी, उसके बाद दिल्ली में पानी की आपूर्ति और वितरण को लेकर के कुछ बड़ा फैसला लिया जा सकता है. जल मंत्री आतिशी का आरोप है कि हरियाणा से दिल्ली के हिस्से का पानी नहीं छोड़े जाने के कारण यमुना का जल स्तर लगातार गिर रहा है.

बर्बादी पर 2000 रुपये का लगेगा जुर्माना

Delhi Water Crisis: आम आदमी पार्टी की नेता आतिशी ने हरियाणा द्वारा यमुना में दिल्ली का हिस्सा रोके जाने से जलापूर्ति में कमी का आरोप लगाया है. शहर सरकार ने बुधवार को पानी की बर्बादी पर 2000 रुपये का जुर्माना लगाया और जुर्माना लागू करने के लिए 200 टीमों का गठन किया. इसने कमी के कारण प्रभावित क्षेत्रों में पानी की आपूर्ति के लिए डबल शिफ्ट में ट्यूबवेल चलाने और पानी के टैंकरों का उपयोग करने जैसे उपाय भी किए हैं.

दिल्ली जल बोर्ड से की पानी की मांग

इस बीच दिल्ली के कई इलाकों में पानी संकट उत्पन्न होने के बाद लोगों ने दिल्ली जल बोर्ड से टैंकर से पानी मुहैया कराने की मांग है. दिल्ली जल बोर्ड के दफ्तर में पानी टैंकरों की मांग में कई गुने का इजाफा हुआ है. एक वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि दिल्ली के गीता कॉलोनी के लोग पानी का टैंकर पहुंचते ही पानी भरने के लिए टूट पड़ते हैं. घर से बाल्टी, मटका, प्लास्टिक जार और अन्य वर्तनों में भरते दिखाई देते हैं.

यह भी पढ़ें : पुरी में भगवान जगन्नाथ के उत्सव के दौरान हुआ विस्फोट, 15 लोग घायल

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2023 Live Times News – All Right Reserved.
Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00