Home Sports कोहली-रोहित के पास 13 साल बाद ICC ट्रॉफी जीताने का मौका, आखिरी बार भारत ने जीता था टी-20 वर्ल्ड कप

कोहली-रोहित के पास 13 साल बाद ICC ट्रॉफी जीताने का मौका, आखिरी बार भारत ने जीता था टी-20 वर्ल्ड कप

by Live Times
0 comment
virat kohli rohit sharma chance win ICC trophy

T20 World Cup 2024 : वेस्टइंडीज और अमेरिका में अगले महीने टी-20 विश्व कप के मुकाबले खेले जाने हैं और यहां पर भारत की कोशिश होगी वह इस ट्रॉफी को जीतकर देश में लाए.

29 May, 2024

T20 World Cup 2024 : विराट कोहली ( Virat Kohli) और रोहित शर्मा (Rohit Sharma) का भाग्य एक धागे से बना बंधा हुआ है. रोहित ने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर की शुरुआत 2007 रमणीय बेलफास्ट में की और कोहली की एक साल बाद दांबुला में हुई. दोनों इस बार आईसीसी टी-20 विश्व कप जीतकर अपने करियर को खत्म करने के बारे में सोच सकते हैं. अगला टी-20 विश्व कप साल 2026 में भारत और श्रीलंका में खेला जाना है. लेकिन तब तक रोहित शर्मा 40 साल और विराट कोहली 38 साल के हो जाएंगे.

क्या होगी दोनों खिलाड़ियों की आदर्श विदाई

खेल की बढ़ते स्ट्राइक-रेट अब पुराने खिलाड़ियों के लिए थोड़ा मुश्किल हो जाता है. इसलिए रोहित और कोहली दोनों अगले महीने विजेता का पदक अपने गले में डालकर मंच छोड़ना चाहेंगे. वर्ष 2007 में टी20 विश्व कप (रोहित) और 2011 50 ओवर में (कोहली) के बाद उनका यह दूसरा खिताब होगा जो यह जीत सकते हैं. अगर यह कप भारत जीतता है तो दोनों खिलाड़ियों के लिए एक आदर्श विदाई होगी, जिन्होंने पिछले 17 वर्षों में भारत की सफेद गेंद की किस्मत पर जबरदस्त प्रभाव डाला है.

कोहली बल्लेबाजी में लाए मॉडर्निटी

विराट कोहली ने अपने बल्लेबाजी से मॉडर्न क्रिकेट में तड़का लगाया है. कोहली सभी प्रारूपों में शानदार बल्लेबाज हैं और उन्होंने खेल के बदलते स्वरूप के साथ खेल गेंदबाजी को अपने अनुरुप करना शुरू किया है. उन्होंने क्रिकेट की दुनिया के हर कोने में निरंतरता का प्रदर्शन करते हुए रन बनाए हैं और साथ ही वह सचिन तेंदुलकर के बाद सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं. जबकि रोहित ने सफेद गेंद के प्रारूपों में अपनी खुद की इमारत बनाई, मुंबई का यह खिलाड़ी अपने करियर के बेहतर हिस्से के लिए टेस्ट क्रिकेट में अपना नाम बनाया है.

दोनों क्रिकेटर अपना आक्रामक रुख जारी रखेंगे

सलामी बल्लेबाज की भूमिका में आने से रोहित को अपने करियर में नया बदलाव देखने को मिला. इसके अलावा उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में भी अपनी बल्लेबाजी में सुधार किया है. लेकिन अभी कोहली और रोहित को विश्व कप में भारत की दौड़ को बढ़ावा देने के लिए टी20 क्रिकेट में अपने विशाल अनुभव का सहारा लेना होगा. रोहित निश्चित रूप से ओपनिंग करेंगे और अगर पिछले साल हुए विश्व कप और हाल ही में समाप्त हुए आईपीएल में उनके दृष्टिकोण को एक संकेत के रूप में लिया जा सकता है, जो कप्तान अपना निस्वार्थ, आक्रामक दृष्टिकोण जारी रखेंगे.

ये भी पढ़ें- 4 जून से पहले ही आएंगे इस राज्य में चुनावी नतीजे, जानें क्या है तारीख और समय

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2023 Live Times News – All Right Reserved.
Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00