Home National Kerala Rain Updates: केरल के अलाप्पुझा में भारी बारिश से तालाब में तब्दील हुईं सड़कें, घरों में घुसा पानी

Kerala Rain Updates: केरल के अलाप्पुझा में भारी बारिश से तालाब में तब्दील हुईं सड़कें, घरों में घुसा पानी

by Live Times
0 comment
Kerala Rain Updates

Kerala Rain Updates : एक ओर जहां उत्तर भारत भीषण गर्मी से जूझ रहा है वहीं दक्षिण के अहम राज्य केरल में भारी बारिश से लोग बेहाल हैं.

29 May, 2024

Kerala Rain Updates : दक्षिण के राज्य केरल में भारी बारिश के चलते कई जिलों में सड़कें तालाब में तब्दील हो गई हैं तो कई जगहों पर घरों तक में पानी घुस गया है. इसके चलते लोगों को भारी दिक्कत पेश आ रही है. केरल के अलाप्पुझा जिले के कई इलाकों में गंभीर जलभराव की खबर सामने आई हैं. बारिश का पानी घरों में घुस कर तबाही मचा रहा है. आलम यह है कि केरल में तेज हवाओं के साथ भारी बारिश की वजह से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है.

Kerala Rain Updates: लोगों को नहीं मिल रही प्रशासन से मदद

मिली जानकारी के अनुसार, राज्य के कई इलाकों में भारी बारिश के कारण सड़कें जलमग्न हैं तो अलाप्पुझा के कायमकुलम नगर के घरों में रात भर में पानी भर गया. एक स्थानीय निवासी का कहना है कि जब वह रात 2.30 बजे बाथरूम जाने के लिए उठा तो एहसास हुआ कि घर में पानी भर चुका है. उन्होंने इस समस्या को लेकर कलेक्टर को भी फोन किया, लेकिन कोई मदद नहीं मिली.

Kerala weather Updates: कचरा कर रहा नालियों को ब्लॉक

नगर पालिका कर्मियों ने क्षेत्र में जलभराव के लिए नदी किनारे बांध के घटिया निर्माण को जिम्मेदार ठहराया. उधर, कायमकुलम नगर पालिका कार्यकर्ता का कहना है कि हम कायमकुलम नगर पालिका के हरिधर्म सेना के सदस्य हैं. हमने पिछले 2-3 दिनों में बहुत सारा प्लास्टिक इकट्ठा किया था और वह प्लास्टिक कचरा अब बह गया है और नालियों को ब्लॉक कर रहा है. यहां तक ​​कि हम सबके घरों में भी पानी भर गया है.

Kerala weather Updates: 2018 से अनुरोध बांध की मरम्मत के लिए

कायमकुलम नगर पालिका पार्षद ने बताया कि वार्ड 8 में स्थिति खराब हो गई है. हम मांग कर रहे हैं कि करिपुझा नहर में बांध की मरम्मत की जाए. राजमार्ग प्राधिकरण द्वारा बनाया गया बांध टूट गया है. पिछली बाढ़ 2018 से हम अनुरोध कर रहे हैं कि इसकी मरम्मत की जाए, लेकिन इस पर कोई ध्यान नहीं दिया गया.

Kerala weather Updates: रेड अलर्ट लिया वापस

उधर, भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के नवीनतम अपडेट के मुताबिक, कोल्लम, पथानामथिट्टा, अलाप्पुझा, कोट्टायम और एर्नाकुलम को ऑरेंज अलर्ट के तहत रखा गया था, जिसमें बुधवार को भी इन जिलों में भारी बारिश की भविष्यवाणी की गई थी. बाद में एर्नाकुलम और कोट्टायम जिलों में जारी रेड अलर्ट वापस ले लिया गया.

यह भी पढ़ें : Panchayat Season 3 Review : धूम मचा रहा पंचायत का नया सीजन, लोगों को खूब पसंद आ रहा ‘बनराकस’ का किरदार

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2023 Live Times News – All Right Reserved.
Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00