Home National किस राज्य में 50 डिग्री के पार पहुंचा पारा, लाइव टाइम्स पर पढ़ें देश की बड़ी खबरें

किस राज्य में 50 डिग्री के पार पहुंचा पारा, लाइव टाइम्स पर पढ़ें देश की बड़ी खबरें

by Live Times
0 comment
state mercury cross 50 degrees read big news country on live times

Live Times 10 Big News : खबरों की भीड़ में अगर आप अहम जानकारी महरूम रह गए हो तो लाइव टाइम्स न्यूज इन खबरों को पढ़कर जानकारी जुटा सकते हैं.

28 May, 2024

तेजस्वी यादव का दावा, कब पलटी मारेंगे नीतीश कुमार, पूरी खबर को पढ़ने के लिए करें क्लिक

RJD नेता तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने मंगलवार को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) द्वारा एक बार फिर पाला बदलने की भविष्यवाणी करते हुए दावा किया कि लोकसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद JDU अध्यक्ष कोई बड़ा फैसला लेंगे. तेजस्वी ने जनवरी में नीतीश कुमार के अचानक NDA में वापस आने के बाद उपमुख्यमंत्री पद से अपना पद खो दिया था. अब उन्होंने दावा किया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) सत्ता में वापस नहीं आएंगे. यादव ने कहा कि मोदी 4 जून के बाद प्रधानमंत्री नहीं रहेंगे. देश को एक नई सरकार मिलेगी, जो रोजगार सृजन की बढ़ती जरुरत के प्रति संवेदनशील होगी.

राजस्थान में हीटवेव से 4 लोगों की मौत, उत्तर भारत में भीषण गर्मी जारी

दिल्ली-एनसीआर समेत देशभर में भीषण गर्मी का कहर जारी है. राजस्थान के चुरू में मंगलवार को अधिकतम तापमान 50.5 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया, जबकि हीटवेव से 4 लोगों की मौत हो गई. रिपोर्ट के अनुसार 101883 मरीज आपातकालीन सेवाओं में आए. इनमें से 3965 मरीज हीट स्ट्रोक के थे. इनमेंसे 4 की मौत हुई है.

BJP उम्मीदवार माधवी लता ने ओवैसी को दिया अजब मशविरा

असदुद्दीन ओवैसी को भारत में मुस्लिम आरक्षण पर बात करने की बजाय पाकिस्तान को गरीबी कम करने का मशविरा देना चाहिए. यह कहना है हैदराबाद लोकसभा सीट से BJP उम्मीदवार माधवी लता का. उन्होंने मंगलवार को कहा कि एआईएमआईएम के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी को भारत में मुस्लिम आरक्षण पर बात करने की बजाए गरीबी से लड़ने में पाकिस्तान की मदद करनी चाहिए. वाराणसी में उन्होंने कहा कि पाकिस्तान गरीबी से जूझ रहा है. मुस्लिम राष्ट्र होने के बावजूद मुस्लिम आरक्षण वहां काम नहीं कर रहा है. धर्म आधारित आरक्षण सिर्फ देश को विकलांग बनाता है.

मंत्री आतिशी का दावा, दिल्ली के हिस्से का पानी नहीं दे रहा हरियाणा, पूरी खबर पढ़ने के लिए करें क्लिक

दिल्ली की जल मंत्री आतिशी ने मंगलवार को कहा कि हरियाणा ने दिल्ली को उसके हिस्से का पानी देना कम कर दिया है. जिसकी वजह से यमुना का जल स्तर लगातार नीचे जा रहा है. आतिशी ने कहा कि एक मई को यमुना का पानी का स्तर 674.5 फिट था. आठ मई तक एक हफ्ते के अंदर ये गिरकर 672 फिट पर आ गया. लगातार पानी का स्तर गिरता रहा औऱ मंगलवार को पानी का स्तर 669.9 फिट पर पहुंच गया है. जिन-जिन इलाकों में बोरवेल हैं, उनकी हमने रनिंग टाइम डबल कर दी है. छह-सात घंटे से बढ़ाकर 14-14 घंटे उन बोरवेल्स को चलाया जा रहा है. पानी के लिए, वॉटर टैंक की संख्या भी बढ़ाई गई है। क्योंकि पानी का स्तर घट रहा है.

कोर्ट ने केजरीवाल के खिलाफ ईडी के आरोप पत्र पर संज्ञान लेने पर फैसला रखा सुरक्षित

दिल्ली की एक अदालत ने मंगलवार को आबकारी नीति से जुड़े धन शोधन मामले में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ ईडी द्वारा दाखिल पूरक आरोप पत्र पर संज्ञान लेने के संबंध में फैसला 4 जून तक के लिए सुरक्षित रख लिया है. उधर, एजेंसी ने आरोप पत्र में दावा किया है कि राष्ट्रीय राजधानी में शराब के व्यापार में निवेश करने के एवज में पंजाब के व्यापारियों से भी रिश्वत ली गई थी.

रणजीत सिंह हत्या केस में राम रहीम बरी

पंजाब और हरियाणा हाई कोर्ट ने डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह और 4 अन्य आरोपियों को 2002 के रणजीत सिंह हत्या मामले में बरी कर दिया है. इस बाबत गुरमीत राम रहीम के वकील जतिंदर खुराना ने बताया कि माननीय पंजाब और हरियाणा हाई कोर्ट ने निचली अदालत के आदेश को बदल दिया है और इसमें शामिल सभी पांच लोगों को बरी कर दिया गया है. हम इस फैसले का स्वागत करते हैं.

पूर्वोत्तर के राज्यों में बारिश का कहर, दर्जनभर से अधिक लोगों की मौत, पूरी खबर को पढ़ने के लिए क्लि करें

चक्रवात रेमल के प्रभाव के कारण मणिपुर के इंफाल में लगातार बारिश के कारण कई इलाकों में जलभराव हुआ. कुछ ऐसी ही स्थिति असम राज्य की है. यहां पर भारी बारिश के चलते सड़कें तालाब सी नजर आ रही हैं. वहीं, एक कॉलेज छात्र की डूबने से मौत हो गई. इसके अलावा, मिजोरम में बारिश के बाद पत्थर की खदान के ढहने से 13 लोगों की जान जा चुकी है और कई अब भी दबे हैं.

पश्चिम बंगाल : पीएम मोदी ने कोलकाता में किया मेगा रोड शो

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में मेगा रोड शो किया. कोलकाता में पीएम मोदी का ये पहला रोड शो था. इस दौरान राज्य बीजेपी अध्यक्ष सुकांत मजूमदार और बीजेपी नेता सुवेंदु अधिकारी भी मौजूद रहे. लोकसभा चुनाव के सातवें और आखिरी दौर के लिए एक जून को कोलकाता दक्षिण, कोलकाता उत्तर समेत पश्चिम बंगाल की नौ लोकसभा सीटों पर वोटिंग होगी.

नई तकनीक से संसद की सुरक्षा हुई बेहतर

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने मंगलवार को कहा कि बेहतर तकनीक पर ध्यान देकर संसद में सुरक्षा मजबूत की जा रही है. नए संसद भवन की सुरक्षा में हुई चूक की घटना की पृष्ठभूमि में लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने सुरक्षा संबंधी चिंताओं पर मंगलवार को कहा कि उस घटना के बाद बेहतर तकनीक का इस्तेमाल करते हुए संसद की सुरक्षा को मजबूत किया गया है.

मुंबई के पालघर में मालगाड़ी पटरी से उतरी, ट्रेनें प्रभावित

मुंबई के पालघर में मालगाड़ी के 8 से 10 डिब्बे पटरी से उतरने की वजह से विभिन्न राज्यों को जाने वाली कई ट्रेनें प्रभावित हुई हैं. मिली जानकारी के अनुसार, रेल रूट सामान्य होने में फिलहाल 10 से 12 घंटे का समय लग सकता है.

टीएमसी और सुशासन का दूर-दूर तक कोई नाता नहीटीएमसी और सुशासन का दूर-दूर तक कोई नाता नही

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को पश्चिम बंगाल में कहा कि टीएमसी और सुशासन का कोई नाता नहीं है. उन्होंने कहा कि मोदी ने पूरे देश में ने 12 करोड़ परिवारों तक नल से साफ पानी पहुंचाया है, लेकिन बंगाल में लोग आज भी गंदा पानी पीने को मजबूर हैं.

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2023 Live Times News – All Right Reserved.
Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00