Home Life Style Andhra Pradesh News: आंध्र प्रदेश में महंगाई के कारण अचार बनाना हुआ महंगा, कारोबारियों की बढ़ी मुसीबत

Andhra Pradesh News: आंध्र प्रदेश में महंगाई के कारण अचार बनाना हुआ महंगा, कारोबारियों की बढ़ी मुसीबत

by Live Times
0 comment
Andhra Pradesh making pickles becomes expensive increased troubles businessmen

Andhra Pradesh News: आंध्र प्रदेश का कोनसीमा इलाका अनोखे स्वाद और मसालेदार तीखेपन वाले अचार के लिए मशहूर है. लेकिन आंध्र प्रदेश के कोनसीमा में इस बार आम महंगे होने के कारण अचार कारोबार पर काफी असर पड़ रहा है.

28 May, 2024

Andhra Pradesh News: अचार का नाम सुनते ही पूरा मंन खट्टा हो जाता है और मुंह में पानी आने लगता है. आंध्र प्रदेश में एक ऐसा गांव है जहां कई सालों से तरह-तरह के स्वादिष्ट मसालेदार अचार बनाए जाते हैं. मीठे आम के अचार की काफी मांग रहती है. लेकिन इस साल आम महंगे होने के कारण करोबारियों पर इसका असर पड़ रहा है. उन्होंने कहा कि आम की कीमत बढ़ने से हमारी मुश्किलें बढ़ गई हैं.

Andhra Pradesh News: आम की कीमतों में बढ़ोतरी

कारोबारी ने बताया कि इस साल आम की कीमत काफी ज्यादा बढ़े हुए हैं. बता दें कि हर साल एक टन आम की कीमत लगभग 10 हजार होती है. लेकिन इस साल आम की कीमत में काफी बढ़ोतरी हुई है. इस साल एक टन आम की कीमत 20 हजार से 22 हजार हो गई है. इसके अलावा हम कई सालों से अचार के व्यवसाय में हैं. इस क्षेत्र में हम आगे भी बढ़ रहे हैं. साथ ही हम आम, टमाटर, गोंगुरा, अदरक और कई तरह के अचार बनाया करते हैं.

Andhra Pradesh News: मीठे आम के अचार की है काफी मांग

यहां पर अचार बनाने का कुटीर उद्योग अर्से से फल-फूल रहा है, उनमें से एक अचार बनाने वाले कारोबारी का कहना है कि हम इन अचारों को विजाग विशाखापत्तनम, (Vizag Visakhapatnam) हैदराबाद (Hyderabad), तिरुपति (Tirupati), कडप्पा (Cuddapah) और कुरनूल (Kurnool) में बेचते हैं. विजाग में मीठे आम के अचार की काफी मांग होती है. हमारे आम के अचार की मांग हैदराबाद, कुरनूल और तिरूपति में भी काफी ज्यादा है. हम हर महीने आम, मिर्च, इमली, आंवला और करेले का अचार बनाते हैं और गांवों में बेचा करते हैं.

यह भी पढ़ें : Monsoon 2024 : ठाणे में 4000 से अधिक इमारतें खतरनाक, TMC ने जारी की लिस्ट; कई लोगों को घर खाली करने का फरमान

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2023 Live Times News – All Right Reserved.
Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00