Home Business शेयर बाजार ने रिकॉर्ड ऊंचाई को छुआ, कारोबारी बाजार घाटे के साथ बंद हुआ

शेयर बाजार ने रिकॉर्ड ऊंचाई को छुआ, कारोबारी बाजार घाटे के साथ बंद हुआ

by Live Times
0 comment
Share Market

Share Market : 30 शेयरों वाला बीएसई सेंसेक्स 19 अंक गिरकर 75,390 पर, जबकि एनएसई निफ्टी 24 अंक गिरकर 22,932 पर बंद हुआ.

27 May, 2024

Share Market : इक्विटी बेंचमार्क इंडेक्स सेंसेक्स और निफ्टी सोमवार को नई ऊंचाई पर पहुंचे. भारी उतार-चढ़ाव वाले कारोबारी सत्र में बाजार नुकसान के साथ बंद हुआ और सेंसेक्स पहली बार ऐतिहासिक 76,000 अंक तक पहुंच गया. जर्मनी, यूरो जोन और अमेरिका आने वाले आंकड़ों से पहले इंवेस्टर सावधानी बरत रहे हैं.

BSE और NSE घाटे से बंद हुआ

30 शेयरों वाला बीएसई सेंसेक्स 19 अंक गिरकर 75,390 पर, जबकि एनएसई निफ्टी 24 अंक गिरकर 22,932 पर बंद हुआ. दूसरी तरफ सेंसेक्स पैक में विप्रो, एनटीपीसी, सन फार्मा, महिंद्रा एंड महिंद्रा और आईटीसी घाटे में रहे, जबकि इंडसइंड बैंक, एक्सिस बैंक, बजाज फाइनेंस, एचडीएफसी बैंक और एलएंडटी को फायदा हुआ.

एशियाई बाजार बढ़त के साथ बंद हुए

बाजार जानकार शरद कोहली ने कहा कि सेक्टोरल फ्रंट पर बैंक, आईटी, कैपिटल गुड्स और रियल्टी बढ़त में, जबकि तेल और गैस, ऊर्जा, धातु और एफएमसीजी स्टॉक घाटे में रहे. लगभग सभी एशियाई बाजार बढ़त के साथ बंद हुए. इनमें जापान का निक्केई, हांगकांग का हैंग सेंग, चीन का शंघाई कंपोजिट और सियोल का कोस्पी शामिल हैं. इंडोनेशिया का जकार्ता कंपोजिट घाटे में बंद हुआ. यूरोपीय बाजार फायदे में कारोबार कर रहे थे और वॉल स्ट्रीट शुक्रवार को बढ़त के साथ बंद हुआ. FII ने शुक्रवार को 944 करोड़ रुपये से ज्यादा के शेयर बेचे.

ये भी पढ़ें- Share Market News: कैसे होती है RBI की आमदनी, केंद्र सरकार को ज्यादा डिविडेंड देने का क्या पड़ेगा Economy पर असर?

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2023 Live Times News – All Right Reserved.
Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00