Home National IPL 2024 Final: कोलकाता नाइट राइडर्स तीसरी बार चैंपियन बनी, फाइनल में हैदराबाद को 8 विकेट से हराया

IPL 2024 Final: कोलकाता नाइट राइडर्स तीसरी बार चैंपियन बनी, फाइनल में हैदराबाद को 8 विकेट से हराया

by Live Times
0 comment
IPL 2024 Final

IPL 2024 Final: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 17वें सीजन में सनराइजर्स हैदराबाद को फाइनल मुकाबले में हराकर कोलकाता नाइट राइडर्स ने खिताब जीत लिया.

IPL 2024 Final: कोलकाता नाइट राइडर्स ने एक बार फिर इंडियन प्रीमियर लीग का खिताब जीत लिया. टीम ने बेहद आसानी से सनराइजर्स हैदराबाद (Kolkata Knight Riders vs Sunrisers Hyderabad) को फाइनल मुकाबले में हरा दिया. यह मुकाबला इतना आसान रहा कि कोलकाता नाइट राइडर्स ने हैदराबाद की टीम को 8 विकेट से हराया. कुलमिलाकर कोलकाता नाइड राइडर्स ने तीसरी बार आईपीएल टूर्नामेंट जीता है. इससे पहले केकेआर ने पहले दो खिताब (2012 और 2014) गौतम गंभीर की कप्तानी में जीते थे.

मिला था 113 रनों का आसान लक्ष्य

रविवार (26 मई, 2024) को आईपीएल 2024 का फाइनल मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला गया. इस फाइनल मैच में हैदराबाद की शुरुआत बेहद खराब रही. पहले बल्लेबाजी करते हुए हैदराबाद ने सिर्फ 114 रनों का लक्ष्य तैयार किया. हैरत की बात यह है कि इसी टीम ने टूर्नामेंट में बड़े स्कोर भी बनाए, लेकिन रविवार का दिन हैदराबाद के लिए नहीं था. जवाब में कोलकाता नाइड राइडर्स ने आसानी से सिर्फ 10.3 ओवर में दो विकेट गंवाकर 114 रन का लक्ष्य हासिल कर लिया. इस तरह हैदराबाद को कोलकाता ने आसानी से 8 विकेट से हरा दिया.

10 साल बाद जीता खिताब

यहां पर बता दें कि कोलकाता नाइट राइडर्स ने इससे पहले अपना अंतिम आईपीएल खिताब वर्ष 2014 सीजन में पंजाब किंग्स को हराकर जीता था और अब 10 साल बाद टीम ने फिर ट्रॉफी पर कब्जा जमा लिया है. कोलकाता की टीम टूर्नामेंट की शुरुआत से ही अच्छा और शानदार प्रदर्शन कर रही थी और टूर्नामेंट की बेहद मजबूत टीम मानी जा रही थी. आखिरकार ऐसा ही हुआ और टीम ने आईपीएल 2024 टूर्नामेंट जीत लिया.

वेंकटेश अय्यर ने लगाया अर्धशतक

फाइनल मुकाबले में सिर्फ 113 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलकाता ने वेंकटेश अय्यर और गुरबाज अहमद की अर्धशतकीय साझेदारी की बदौलत मैच जीत लिया. वेंकटेश अय्यर ने अर्धशतक लगातार एक बार फिर टीम में अपनी उपयोगिता साबित की.

विराट कोहली के सिर सजी ऑरेंज कैप

वहीं, विराट कोहली ने ऑरेंज कैप अपने नाम की. विराट कोहली ने इस सीजन में 15 मैच खेले और 61 की औसत से उन्होंने 741 रन बनाए. टूर्नामेंट में विराट कोहली ने 5 अर्धशतक और एक शतक भी बनाया.

यह भी पढ़ें: Delhi Baby Care Center में लगी भीषण आग, करीब 7 नवजात की हुई मौत, 5 अस्पताल में भर्ती

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00