Home Entertainment Pankaj Kapoor Birthday Special: ये हैं पंकज कपूर की 5 शानदार फिल्में जिन्होंने दर्शकों के दिल पर छोड़ी छाप

Pankaj Kapoor Birthday Special: ये हैं पंकज कपूर की 5 शानदार फिल्में जिन्होंने दर्शकों के दिल पर छोड़ी छाप

by Pooja Attri
0 comment
pankaj

Pankaj Kapoor Best Films: 29 मई को पंकज कपूर अपना 70 वां जन्मदिवस मनाने जा रहे हैं. उनके जन्मदिन पर आइए एक नजर डालते हैं तीन बार राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता पंकज कपूर के बेहतरीन फिल्मों और अभिनय पर.

26 May, 2024

Best Films of Pankaj Kapoor: पंकज कपूर एक शानदार एक्टर हैं जो न सिर्फ बड़े पर्दे बल्कि टेलीविजन और थिएटर में भी अपनी एक्टिंग का लोहा मनवा चुके हैं. 29 मई को पंकज कपूर अपना 70 वां जन्मदिवस मनाने वाले हैं. आइए एक्टर के जन्मदिवस के खास अवसर पर जानते हैं उनकी 5 बेस्ट फिल्में जिनमें एक्टिंग करके उनको खास पहचान मिली. चलिए जानते हैं एक्टर पंकज कपूर की 5 बेस्ट फिल्में.

Maqbool

शेक्सपियर के राजा डंकन पर आधारित, मकबूल बॉलीवुड फिल्म को विशाल भारद्वाज ने डायरेक्ट किया था. इस फिल्म में पंकज कपूर को जहांगीर खान (उर्फ अब्बा जी) के रूप में दिखाया गया था. एक्टर ने फिल्म में एक शक्तिशाली अंडरवर्ल्ड डॉन की भूमिका निभाई.

Dharm

धर्म में पंकज कपूर का एक और दमदार प्रदर्शन जिसमें उन्होंने एक उच्च पुजारी की भूमिका निभाई. फिल्म सांप्रदायिक सौहार्द पर बेस्ड थी. इस फिल्म में दिखाया गया था कि जब पुजारी की पत्नी एक अनाथ लड़के को घर लाती है तो उसका पति इसके खिलाफ होता है.

The Blue Umbrella

द ब्लू अम्ब्रेला एक और दिलचस्प कहानी थी जिसने पंकज कपूर के नाम को सुनहरे शब्दों में लिख दिया. रस्किन बॉन्ड की शॉट फिल्म पर बेस्ड थी जिसको विशाल भारद्वाज ने एक फिल्म में रूपांतरित किया जो एक क्लासिक बन गई. फिल्म में पंकज कपूर एक दुकानदार की भूमिका निभाते हैं, जिसे एक छोटी लड़की की नीली छतरी से प्यार हो जाता है.

Ek Doctor Ki Maut

ऐसा कहा जाता है कि अपने करियर के शुरुआती दौर में पंकज कपूर का सबसे स्ट्रॉन्ग परफोर्मेंस 1991 में फिल्म एक डॉक्टर की मौत में संघर्षरत वैज्ञानिक की उनकी मुख्य भूमिका से आया था. अभिनेता ने अपने शानदार प्रदर्शन के लिए 1991 का राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार – विशेष जूरी पुरस्कार भी जीता था.

Dus

अभिषेक बच्चन और संजय दत्त स्टारर इस फिल्म में पंकज कपूर ने विलेन का रोल प्ले किया था और अपने रोल के लिए खूब तारीफें बटोरी थीं. फिल्म में पंकज कपूर ने गॉडफादर जंबवाल का किरदार निभाया था जो एक आतंकवादी है. लोगों को यह पसंद आया कि फिल्म में पंकज कपूर कितने फ्रेश थे.

यह भी पढ़ें: Karan Johar Birthday: हिट ही नहीं फ्लॉप भी हुई हैं करण जौहर की कई फिल्में, लिस्ट में शामिल है ‘कुर्बान’ से ‘कलंक’ तक का नाम

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2023 Live Times News – All Right Reserved.
Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00