Home Sports IPL 2024 के फाइनल में पहुंची KKR और सनराइजर्स हैदराबाद, जानें दोनों टीमों की कमजोरी और ताकत

IPL 2024 के फाइनल में पहुंची KKR और सनराइजर्स हैदराबाद, जानें दोनों टीमों की कमजोरी और ताकत

by Live Times
0 comment
kkr sunrisers hyderabad reached finals IPL 2024 weaknesses strengths

IPL 2024 : आईपीएल 2024 टूर्नामेंट में इस बार फाइनल में कोलकाता नाइट राइजर्स और सनराइजर्स हैदराबाद पहुंच गई है. वहीं दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला रविवार को खेला जाएगा.

25 May, 2024

IPL 2024 : कोलकाता नाइट राइजर्स (KKR) और सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के बीच आईपीएल 2024 का फाइनल मुकाबला खेला जाना है. करीब दो महीनों तक खेले गए टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला रविवार (26 मई, 2024) को खेला जाएगा. दोनों टीमों ने अभी तक शानदार प्रदर्शन करके दिखाया है और फाइनल मुकाबला बेंगलुरू के चेपॉक स्टेडियम में खेला जाएगा. ऐसे में फैंस अब उम्मीद जता रहे हैं KKR और SRH के बीच रोमांचक मैच खेला जाएगा.

कोलकाता नाइट राइजर्स

इंडियन प्रीमियर लीग 2024 पॉइंट्स टेबल में सबसे ऊपर कोलकाता नाइट राइजर्स विराजमान है. केकेआर की सबसे बड़ी ताकत उनका एकजुटता के साथ मैदान पर उतरना है. टीम में बल्लेबाज, गेंदबाज और ऑलराउंडर शानदार प्रदर्शन करके दिखा रहे हैं. टीम वर्तमान समय में किसी भी बड़े लक्ष्य को हासिल करने में सक्षम है, क्योंकि बल्लेबाजों ने इस टूर्नामेंट में जमकर रन बनाए हैं और टीम की गेंदबाजी भी शानदार रही है जिसके कारण वह किसी लक्ष्य को रखने के लिए अच्छा डिफेंड कर सकती है. हालांकि, अगर KKR की बात करें तो टीम के लिए सबसे बड़ी कमजोरी फिल सॉल्ट का न होना है. इस कारण सुनील नारायण के साथ जो भी बल्लेबाज आएगा उसके साथ तालमेल फिर से बिठाना थोड़ा मुश्किल हो सकता है.

सनराइजर्स हैदराबाद

आईपीएल 2024 की बात करें तो सनराइजर्स हैदराबाद 17 अंकों के साथ पॉइन्ट टेबल में दूसरे नंबर पर मौजूद है. टीम की ताकत पर बात करें तो बल्लेबाजी में काफी दम है और गेंदबाजी जबरदस्त हो रही है. वहीं इसकी कमजोरी को देखा जाए तो SRH के पास निचले क्रम में अच्छे बल्लेबाजों के ज्यादा विकल्प नहीं होते हैं टॉप और मिडिल ऑर्डर के बाद टीम ज्यादा देर तक मैदान पर ठहर नहीं पाती है. इसके अलावा दूसरी पारी में टीम लड़खड़ा जाती है. हैदराबाद के लिए सबसे समस्या यह भी है कि अभी तक हैदराबाद ने घर के बाहर 7 मुकाबले खेले और इसमें तीन में से ही जीत दर्ज की है.

दोनों टीमों का आईपीएल स्क्वॉड

सनराइजर्स हैदराबाद

ट्रैविस हेड, अब्दुल समद, नितीश रेड्डी, सनवीर सिंह, हेनरिक क्लासेन (विकेटकीपर), पैट कमिंस (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार, विजयकांत व्यासकांत, शाहबाज़ अहमद, जयदेव उनादकट, अभिषेक शर्मा, टी नटराजन, उमरान मलिक, मार्को जानसन, मयंक अग्रवाल, ग्लेन फिलिप्स, वॉशिंगटन सुंदर, मयंक मारकंडे, एडेन मार्कराम, राहुल त्रिपाठी, अनमोलप्रीत सिंह, उपेंद्र यादव, फजलहक फारूकी, झटवेध सुब्रमण्यन और आकाश महाराज सिंह

कोलकाता नाइट राइडर्स

रहमानुल्लाह गुरबाज (विकेटकीपर), वेंकटेश अय्यर, श्रेयस अय्यर (कप्तान), नितीश राणा, आंद्रे रसेल, मिशेल स्टार्क, सुनील नारायण, हर्षित राणा, रिंकू सिंह, रमनदीप सिंह, वैभव अरोड़ा, अनुकूल रॉय, वरुण चक्रवर्ती, सुयश शर्मा, अंगकृष रघुवंशी, मनीष पांडे, श्रीकर भरत, चेतन सकारिया, दुष्मंथा चमीरा, शेरफेन रदरफोर्ड, अल्लाह गजनफर और साकिब हुसैन.

ये भी पढ़ें- कौन होगा राहुल द्रविड़ की जगह लेने वाला नया कोच? जय शाह बोले- पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर से कोई संपर्क नहीं

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2023 Live Times News – All Right Reserved.
Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00