Home Sports कौन होगा राहुल द्रविड़ की जगह लेने वाला नया कोच? जय शाह बोले- पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर से कोई संपर्क नहीं

कौन होगा राहुल द्रविड़ की जगह लेने वाला नया कोच? जय शाह बोले- पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर से कोई संपर्क नहीं

by Live Times
0 comment
indian team rahul dravid ricky ponting bcci secretary jay shah austraialn ex cricketer

Indian Cricket Team New Coach : भारतीय टीम के लिए राहुल द्रविड़ ने कथित तौर पर तीसरे कार्यकाल को स्वीकार नहीं करने को लेकर नए कोच की मांग तेजी से बढ़ती जा रही है. BCCI सचिव जय शाह ने इसकी तलाश शुरू कर दी है.

24 May, 2024

Indian Cricket Team New Coach : भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के सचिव जय शाह (Jay Shah) ने शुक्रवार को उस दावे को खारिज कर दिया जिसमें कहा जा रहा था कि उन्होंने भारतीय टीम के नए कोच के लिए पूर्व ऑस्ट्रेलियाई प्लेयर से संपर्क साधा है. शाह ने संकेत दिया है कि राहुल द्रविड़ की जगह एक भारतीय क्रिकेटर ही हो होगा और कहा कि उसे खेल के बारे में अच्छी समझ और अनुभव होना चाहिए. जबकि द्रविड़ ने कथित तौर पर कहा है कि उनका तीसरे कार्यकाल में कोई दिलचस्पी नहीं है.

मीडिया संस्थानों चल रही खबरें पूरी तरह से गलत

शाह ने एक बयान में कहा कि न तो मैंने और न ही BCCI ने कोचिंग की पेशकश के साथ किसी पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर से संपर्क किया है. कुछ मीडिया संस्थानों की तरफ से चल रही खबरें पूरी तरह से गलत हैं. पोंटिंग और लैंगर दोनों इंडियन प्रीमियर लीग में दिल्ली कैपिटल्स (DC) और लखनऊ सुपर जाइंट्स (LSG) के मुख्य कोच के रूप में शामिल हैं. विश्व कप विजेता पूर्व बल्लेबाज गौतम गंभीर, जो वर्तमान में कोलकाता नाइट राइडर्स के मेंटर हैं. वह इस पद के लिए अभी शीर्ष दावेदारों में से एक होने की अटकलें लगाई जा रही हैं.

भारतीय टीम का कोच कई मापदंड तय होने के बाद रखा जाएगा

BCCI के सचिव ने कहा कि हमारी राष्ट्रीय टीम के लिए सही कोच ढूंढना एक सावधानीपूर्वक प्रक्रिया है. हम ऐसे व्यक्तियों की पहचान करने पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं जो भारतीय क्रिकेट संरचना की गहरी समझ रखते हैं और रैंकों में लगातार आगे बढ़े हैं. शाह ने यह भी कहा कि भारतीय घरेलू क्रिकेट का गहन ज्ञान होना अगले कोच की नियुक्ति के लिए महत्वपूर्ण मानदंडों में से एक होगा. उन्होंने कहा कि यह समझ ‘टीम इंडिया को वास्तव में अगले स्तर तक ले जाने के लिए’ महत्वपूर्ण होगी. BCCI ने नौकरी के लिए आवेदन दाखिल करने की आखिरी तारीख 27 मई तय की है.

रिकी पोंटिंग को भारत में क्रिकेट की संस्कृति पसंद

वहीं ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) ने कहा कि उन्हें वहां रहना और भारत में क्रिकेट की संस्कृति बहुत पसंद है, लेकिन अभी यह शायद मेरी जीवनशैली में बिल्कुल फिट नहीं बैठती है. इस बीच लैंगर LSG और मुंबई इंडियंस के बीच IPL मैचों के बाद भारत की कोचिंग भूमिका के लिए आवेदन करने के लिए अनिच्छुक रहे थे. लैंगर ने लखनऊ के कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) से महत्वपूर्ण सलाह मिलने का भी खुलासा किया. लैंगर ने कहा कि यह एक अद्भुत काम होगा. मैं यह भी जानता हूं कि यह एक सर्वव्यापी भूमिका है और ऑस्ट्रेलियाई टीम के साथ चार साल तक इसे करने के बाद ईमानदारी से कहूं तो यह थका देने वाला है.

ये भी पढ़ें- हिंदू-मुस्लिम के बिना BJP पंचायती स्तर का चुनाव भी नहीं जीत पाएगी : RJD सांसद मनोज कुमार झा

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2023 Live Times News – All Right Reserved.
Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00