Home Election मोदी सरकार संविधान को बदलने पर तुली हुई है, प्रियंका गांधी वाड्रा बोलीं- 10 सालों में लोकतांत्रिक संस्थाओं को कमजोर किया

मोदी सरकार संविधान को बदलने पर तुली हुई है, प्रियंका गांधी वाड्रा बोलीं- 10 सालों में लोकतांत्रिक संस्थाओं को कमजोर किया

by Live Times
0 comment
lok sabha election 2024 priyanka gandhi Vadra

Lok Sabha Election 2024 : प्रियंका गांधी ने आरोप लगाया कि अगर वे BJP दोबारा सत्ता में आई तो वे संविधान बदल देगी और आरक्षण में कटौती कर देगी.

22 May, 2024

Lok Sabha Election 2024 : लोकसभा चुनाव के पांच चरण पूरे हो चुके हैं और छठे फेज के लिए राजनीतिक पार्टियां चुनाव प्रचार में लगी हुई है. इसी बीच कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) ने केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि ये सरकार संविधान को बदलने पर तुली हुई है और उसने बीते 10 वर्षों में संसद-न्यायपालिका जैसी लोकतांत्रिक संस्थाओं को कमजोर किया है. गोड्डा में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए वाड्रा ने यह भी दावा किया कि केंद्र की नीतियों का विरोध करने वाले सभी लोगों को प्रताड़ित किया जा रहा है.

कांग्रेस आदिवासियों के अधिकारों को मजबूत करेगी

प्रियंका गांधी ने आरोप लगाया कि अगर वे BJP दोबारा सत्ता में आई तो वे संविधान बदल देगी और आरक्षण में कटौती कर देगी. उन्होंने पिछले 10 वर्षों में लोकतंत्र के साथ-साथ संसद और न्यायपालिका जैसी संस्थाओं को भी कमजोर कर दिया है. वाड्रा ने कहा कि BJP सरकार के विपरीत, कांग्रेस की नीतियों का उद्देश्य आदिवासियों के अधिकारों को मजबूत करना है. पीएम मोदी ने झारखंड के पूर्व सीएम हेमंत सोरेन को झूठे मामलों में सलाखों के पीछे डाल दिया और उनकी पत्नी कल्पना शेरनी की तरह लड़ रही है.

कोविड के टीके बनाने वाली कंपनी से 52 करोड़ दान लिए

उन्होंने कहा कि पहले कानून बनाने के लिए संसद में बहस होती थी, लेकिन अब सिर्फ विपक्ष पर हमला होता है. प्रियंका ने यह भी दावा किया कि प्रधानमंत्री ने कोविड टीके बनाने वाली एक कंपनी से 52 करोड़ रुपये का दान लिया. वह टीका अब लोगों के शरीर में प्रतिक्रियाएं पैदा कर रहा है, कई लोगों ने जिम या काम पर अचानक अपनी जान गंवा दी है. इसके अलावा उन्होंने कहा कि वाड्रा ने कहा कि BJP ने हेमंत सोरेन को सलाखों के पीछे डालकर आसानी से आगे बढ़ने के बारे में सोचा था, लेकिन इसके बजाय आदिवासी मजबूत होकर उभरे हैं और भगवा पार्टी को उसकी आदिवासी विरोधी नीतियों के लिए चुनौती दे रहे हैं.

मोदी सरकार सिर्फ अमीरों के लिए नीतियां बना रही है

मोदी सरकार अरबपतियों के लिए नीतियां बना रही है और इसने देश की हवाई अड्डों और बंदरगाहों जैसी संपत्तियों को उद्योगपतियों को बेच दिया है. इसने कई अरबपतियों के 16 लाख करोड़ रुपये भी माफ कर दिए, लेकिन किसानों को कोई राहत देने में विफल रही. वाड्रा ने आरोप लगाया कि पूंजीपतियों की नजर आपके जल, जंगल और जमीन पर है वाड्रा ने गोड्डा से भाजपा उम्मीदवार निशिकांत दुबे का नाम लिए बिना उन पर कटाक्ष किया और कहा कि हालांकि वह क्षेत्र में कभी मौजूद नहीं होते हैं, लेकिन वह पूंजीपतियों के मनोरंजन में व्यस्त रहते हैं. उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि कांग्रेस के नेतृत्व वाली सरकार महिलाओं, किसानों और युवाओं के लिए काम करेगी.

ये भी पढ़ें- EC ने BJP और कांग्रेस दी नसीहत, कहा – धार्मिक मसलों पर कसे लगाम

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2023 Live Times News – All Right Reserved.
Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00