Home Election Lok Sabha Elections 2024 : आखिर क्यों कम सीटों पर कांग्रेस पार्टी लड़ रही चुनाव? कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने किया खुलासा

Lok Sabha Elections 2024 : आखिर क्यों कम सीटों पर कांग्रेस पार्टी लड़ रही चुनाव? कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने किया खुलासा

by Live Times
0 comment
Lok Sabha Elections 2024

Lok Sabha Elections 2024 : कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के मुताबिक, लोकसभा चुनाव 2024 में कांग्रेस पार्टी सहयोगी दलों की वजह से कम सीटों पर चुनाव लड़ रही है.

Lok Sabha Elections 2024 : कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे (Congress president Mallikarjun Kharge) ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने विपक्षी ‘INDIA’ ब्लॉक को एकजुट रखने और भारतीय जनता पार्टी (BJP) को हराने की रणनीति के तहत इस लोकसभा चुनाव में कम सीटों पर चुनाव लड़ने का फैसला सोच-समझकर लिया है. मल्लिकार्जुन खरगे ने एक इंटरव्यू में कहा कि ये पार्टी की ओर से ‘‘अविश्वास’’ को नहीं दिखाता है.

उन्होंने यह भी कहा कि देश के विभिन्न हिस्सों में प्रभाव रखने वाले दूसरे दलों को पर्याप्त मौका देते हुए संयुक्त विपक्ष की जीत सुनिश्चित करने के लिए यह समझौता किया गया है. कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रियंका गांधी वाड्रा को पार्टी की ‘‘पूंजी’’ और स्टार प्रचारक बताते हुए उनके चुनाव न लड़ने के फैसले को सही ठहराया.

सोच-समझकर कम सीटों पर लड़ रही चुनाव

यह पूछने पर कि वायनाड (केरल) और रायबरेली (उत्तर प्रदेश) दोनों सीटों से चुनाव जीतने पर राहुल गांधी कौन सी सीट छोड़ेंगे? इस सवाल पर मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि यह उनका व्यक्तिगत फैसला होगा. उन्होंने कहा कि हमने कम सीटों पर चुनाव लड़ने का फैसला सोच-समझकर लिया है. यह गठबंधन के साझेदारों को एकजुट रखने के लिए किया गया और इसलिए हमने यह समझौता किया है.

कांग्रेस 328 सीटों पर लड़ रही चुनाव

उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने अपने जैसी विचारधारा वाली दूसरी पार्टियों से विचार-विमर्श करने के बाद प्रत्येक राज्य में गठबंधन करने के लिए एक समिति बनाई थी. उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी आलाकमान ने इस रणनीति को मंजूरी दे दी है और हमने प्रत्येक राज्य में चर्चा की है. कांग्रेस अब के इतिहास में देश में सबसे कम 328 सीट पर चुनाव लड़ रही है, जबकि बाकी की 200 से ज्यादा सीट उसने ‘इंडिया’ (इंडियन नेशनल डेवलेपमेंटल इन्क्लूसिव एलायंस) गठबंधन के अन्य साझेदारों के लिए छोड़ दी है.

यह भी पढ़ें: राहुल गांधी बोले- अग्निवीर सेना की नहीं मोदी की योजना, I.N.D.I.A. की सरकार बनते ही इसे फेंक देंगे कूड़ेदान में

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2023 Live Times News – All Right Reserved.
Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00