Home Election Mandi Lok Sabha Election 2024 : मंडी से BJP प्रत्याशी कंगना रनौत की रैली में बाधा डालने पर FIR, पढ़िये क्या है पूरा मामला

Mandi Lok Sabha Election 2024 : मंडी से BJP प्रत्याशी कंगना रनौत की रैली में बाधा डालने पर FIR, पढ़िये क्या है पूरा मामला

by Live Times
0 comment
Mandi Lok Sabha Election 2024

Mandi Lok Sabha Election 2024 : भाजपा का आरोप है कि कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने अवैध रूप से राजनीतिक जुलूस को रोकने की कोशिश की और पथराव भी किया.

Mandi Lok Sabha Election 2024 : हिमाचल प्रदेश के लाहौल और स्पीति में मंडी लोकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी की उम्मीदवार कंगना रनौत (Bharatiya Janata Party candidate Kangana Ranaut) की रैली में कथित तौर पर बाधा डालने के आरोप में अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है. संबंधित पुलिस अधिकारियों ने बुधवार को इस संबंध में मीडिया को यह जानकारी मुहैया कराई है.

स्थानीय पुलिस के मुताबिक, भारतीय जनता पार्टी की आधिकारिक शिकायत पर काजा पुलिस स्टेशन में आईपीसी की धारा 341 (गलत तरीके से रोकना) और 323 (जानबूझकर चोट पहुंचाना) के तहत मामला दर्ज किया गया था. इसके साथ ही घटना के संबंध में यूथ कांग्रेस के पदाधिकारियों को रिटर्निंग ऑफिसर ने नोटिस जारी किया है.

BJP कार्यकर्ता के घायल होने का किया था दावा

भाजपा ने आरोप लगाया कि सोमवार को काजा में रनौत की रैली को बाधित किया गया और कांग्रेस कार्यकर्ताओं और स्थानीय लोगों ने उन्हें काले झंडे दिखाए. वहीं, भाजपा ने मुख्य निर्वाचन अधिकारी के पास शिकायत दर्ज कर उस घटना की जांच की मांग की थी, जिसमें उन्होंने दावा किया था कि एक पार्टी कार्यकर्ता घायल हो गया था. भाजपा ने यह भी आरोप लगाया कि जिला प्रशासन ने सत्तारूढ़ कांग्रेस को काजा में रनौत की रैली आयोजित करने के लिए पहले से आवंटित जगह के बगल में एक सार्वजनिक बैठक की अनुमति दी थी.

यह भी पढ़ें: Lok Sabha Elections 2024 : आखिर क्यों कम सीटों पर कांग्रेस पार्टी लड़ रही चुनाव? कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने किया खुलासा

शिकायतों पर की गई उचित कार्रवाई

इस पूरे मामले में मुख्य निर्वाचन अधिकारी मनीष गर्ग (Chief Electoral Officer Manish Garg) ने कहा कि 16 मार्च को आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद से प्राप्त 1,406 शिकायतों में से 1,235 (88 प्रतिशत) का समाधान कर दिया गया है. राज्य एवं जिला संपर्क केंद्र (टोल फ्री नंबर 1950) पर 778 शिकायतें प्राप्त हुईं, जिनमें से 691 का समाधान कर दिया गया. इसके अलावा, राज्य और जिला नोडल अधिकारियों के माध्यम से 349 शिकायतें प्राप्त हुईं और उनमें से 266 का समाधान किया गया. उधर, चुनाव विभाग की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है कि सी-विजिल ऐप के माध्यम से प्राप्त 279 शिकायतों पर जांच के बाद समय सीमा के भीतर निर्णय लिया गया और जहां उल्लंघन पाया गया और वहां आवश्यक कार्रवाई की गई.

विक्रमादित्य और कंगना के बीच जंग जारी

वहीं, निर्वाचन आयोग की ओर से कंगना रनौत के खिलाफ कांग्रेस की कई शिकायतों के बाद मंडी और कुल्लू के उपायुक्तों को नोटिस जारी किया है, जिसमें उन पर कांग्रेस उम्मीदवार विक्रमादित्य सिंह के खिलाफ व्यक्तिगत टिप्पणी करने के लिए चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप लगाया गया है और इस संबंध में एक जांच रिपोर्ट भी भेजी गई है.

यह भी पढ़ें: राहुल गांधी बोले- अग्निवीर सेना की नहीं मोदी की योजना, I.N.D.I.A. की सरकार बनते ही इसे फेंक देंगे कूड़ेदान में

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2023 Live Times News – All Right Reserved.
Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00