Home International Iran President Helicopter Crash: हेलीकॉप्टर क्रैश में ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी की मौत, PM मोदी ने जताया शोक

Iran President Helicopter Crash: हेलीकॉप्टर क्रैश में ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी की मौत, PM मोदी ने जताया शोक

by Live Times
0 comment
Iran President Helicopter Crash

Iran President Ebrahim Raisi Helicopter Crash: ईरान के राष्ट्रपति डॉ. सैयद इब्राहिम रईसी का अजरबैजान से लौटते वक्त हेलीकॉप्टर क्रैश में निधन हो गया. ईरान की सेमी-ऑफिशियल न्यूज एजेंसी मेहर ने हादसे की जानकारी दी.

Iran President Ebrahim Raisi Helicopter Crash : ईरान से बुरी खबर आ रही है. राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी के हेलीकॉप्टर क्रैश में मौत हो गई. ईरानी मीडिया के मुताबिक, सेना को दुर्घटनाग्रस्त हेलीकॉप्टर का मलबा मिल गया है और इसके साथ ही राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी की मौत होने की पुष्टि भी हो गई है. मिली जानकारी के मुताबिक, रविवार को इब्राहिम रईसी और कई अधिकारियों को ले जा रहा हेलीकॉप्टर एक ग्रामीण इलाके में दुर्घटनाग्रस्त हो गया था. इसके बाद लगातार हेलीकॉप्टर का मलबा तलाशने का काम चल रहा था.

हार्ड लैंडिंग के चलते हुआ हादसा

ईरान की मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी 19 मई को अजरबैजान से लगी सीमा पर एक बांध का उद्घाटन करने गए थे. इस समारोह में अजरबैजान के राष्ट्रपति भी शामिल हुए थे. कार्यक्रम से लौटते समय रईसी का हेलीकॉप्टर ईरान के पूर्वी अजरबैजान प्रांत के वरजाकन क्षेत्र में उतरते समय दुर्घटनाग्रस्त हो गया. ईरान के गृह मंत्री अहमद वाहिदी ने सरकारी टीवी को बताया कि राष्ट्रपति के हेलीकॉप्टर की हार्ड लैंडिंग हुई है.

काफिले में थे तीन हेलिकॉप्टर

ईरान की मीडिया रिपोर्ट से ली गई जानकारी के मुताबिक, इस काफिले में तीन हेलिकॉप्टर थे, जिनमें से 2 पर मंत्री और अधिकारी सवार थे और वे सुरक्षित अपने गंतव्य पर पहुंच गए. साथ ही सरकारी ईरानी समाचार एजेंसी ने बताया कि ईरान के विदेश मंत्री होसैन अमीराब्दुल्लाहियान, ईरान के पूर्वी अज़रबैजान प्रांत के गवर्नर और अन्य अधिकारी और अंगरक्षक, हेलिकॉप्टर में रईसी के साथ यात्रा कर रहे थे. अधिकारियों का ये भी कहना है कि खराब मौसम की स्थिति के कारण ईरानी रेड क्रिसेंट सोसाइटी की बचाव टीमों के लिए घटना स्थल तक पहुंचना मुश्किल हो गया है.

PM मोदी ने जताया शोक

पीएम मोदी ने कहा कि ईरान के राष्ट्रपति डॉ. सैयद इब्राहिम रायसी के दुखद निधन से गहरा दुख और सदमा लगा है. भारत-ईरान द्विपक्षीय संबंधों को मजबूत करने में उनके योगदान को हमेशा याद किया जाएगा. उनके परिवार और ईरान के लोगों के प्रति मेरी हार्दिक संवेदना. दुख की इस घड़ी में भारत ईरान के साथ खड़ा है.

यह भी पढ़ें: Cannes 2024 Film Festival में खुद से बनाया गाउन पहनकर Nancy Tyagi ने लूटी महफिल

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2023 Live Times News – All Right Reserved.
Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00