Home Entertainment OTT की 5 Magical मूवीज जो Books से हैं Inspired

OTT की 5 Magical मूवीज जो Books से हैं Inspired

by Pooja Attri
0 comment
disney

Movies inspired by books: डिज्नी हॉटस्टार की मूवीज अपनी बेहतरीन स्टोरीज के लिए मशहूर है जो हर एक दर्शक को बांधकर रखती हैं. चलिए आज हम आपको बताएंगे डिज़्नी प्लस हॉटस्टार की कुछ ऐसी फिल्मों के बारे में बताएंगे जो क्लासिक उपन्यासों से इन्सपायर्ड हैं.

15 May, 2024

Disney movies inspired by books: डिज़्नी की फिल्में अपनी मैजिकल थीम और मोरल वैल्यूज के लिए जानी जाती हैं. इसकी कहानियां और फिल्में हर उम्र, जाति और लिंग के दर्शकों को बांधकर रखती हैं. हमारी गहरी भावनाओं को छूने वाली ‘बांबी’ और ‘सोल’ जैसी फिल्मों से लेकर ‘टर्निंग रेड’ और ‘एनकैंटो’ जैसी फिल्में, जो दिल को सुकून देने वाली और सांस्कृतिक विविधताओं से भरपूर हैं. चलिए आज हम आपको बताएंगे डिज़्नी प्लस हॉटस्टार की कुछ ऐसी फिल्मों के बारे में बताएंगे जो क्लासिक उपन्यासों से इन्सपायर्ड हैं. आइए डिज़्नी की वुक्स से इन्सपायर्ड मूवीज.

रॉबिन हुड (1973)

यह फिल्म एक वीर लोमड़ी रॉबिन हुड के जीवन और उसके साथी लिटिल जॉन के साथ उसके बड़े कारनामों के इर्द-गिर्द घूमती है. वे इंग्लैंड के दुष्ट शासकों और शहर पर शासन करने के उनके शोषणकारी तरीकों के खिलाफ विद्रोह करते हैं.

एक क्रिसमस कैरोल (2009)

‘ए क्रिसमस कैरोल’ स्क्रूज नाम के एक चिड़चिड़े बूढ़े व्यक्ति की कहानी है जिसे क्रिसमस से नफरत है. क्रिसमस की पूर्व संध्या पर, उसके अतीत, वर्तमान और भविष्य के भूत उससे मिलने आते हैं, जो उसे त्योहार की सच्ची भावना और इसे अपने परिवार और दोस्तों के साथ बिताने के महत्व का एहसास कराता है.

द क्रॉनिकल्स ऑफ़ नार्निया मूवी सीरीज़ (2005-2010)

सीएस लुईस द्वारा लिखित, ‘द क्रॉनिकल्स ऑफ नार्निया’ फिल्म हमें चार भाई-बहनों की मैजिकल जर्नी पर ले जाती है, जहां जानवर बात कर सकते हैं, पेड़ मूव कर सकते हैं, और हर कोने में जादू मौजूद है.

ब्यूटी एंड द बीस्ट (1991/2017)

‘ब्यूटी एंड द बीस्ट’ एक खूबसूरत यंग महिला बेले और एक घमंडी राजकुमार के बीच की प्रेम कहानी है, जो एक श्राप से जानवर में बदल जाता है. फिर जैसे-जैसे दिन बीतते हैं, बेले की कोमलता और धैर्य जानवर को एक आकर्षक राजकुमार में बदल देता है.

ऐलिस इन वंडरलैंड (1951/2010)

यह एक छोटी लड़की ऐलिस की कहानी है जो अपनी बहन के साथ रहती है. घड़ी का शीशा और कपड़े पहने हुए एक खरगोश का पीछा करते समय, वह एक गड्ढे में गिर जाती है जो मजेदार रोमांच के द्वार खोलता है.

यह भी पढ़ें: Cannes 2024 Film Festival में खुद से बनाया गाउन पहनकर Nancy Tyagi ने लूटी महफिल

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2023 Live Times News – All Right Reserved.
Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00