Home National Kerela Weather Update: केरल के कई इलाकों में 3 दिन होगी भारी बारिश, IMD का अलर्ट जारी; मछली पकड़ने पर लगी रोक

Kerela Weather Update: केरल के कई इलाकों में 3 दिन होगी भारी बारिश, IMD का अलर्ट जारी; मछली पकड़ने पर लगी रोक

by Live Times
0 comment
Alert of heavy rain for 3 days in many areas of Kerala

17 May, 2024

Kerela Weather Update : भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के ताजा पूर्वानुमान के अनुसार, 18 से 20 मई के बीच राज्य में बहुत भारी बारिश होने की संभावना है.

Kerela Weather Update : दक्षिण भारत के अहम राज्य केरल में अगले कुछ दिनों के दौरान तेज बारिश होने की संभावना है. इस बाबत भारतीय मौसम विज्ञान विभाग की ओर से अलर्ट भी जारी कर दिया गया है. यहां तक बारिश के दौरान मछली पकड़ने पर रोक भी लगा दी गई है. मौसम विभाग ने तमिलनाडु और केरल पर ऊपरी हवा के दबाव की वजह से 18 से 20 मई के बीच राज्य में बहुत भारी बारिश का पूर्वानुमान जताया है.

Kerela Weather Update : राज्य में 4 दिनों तक जारी रहेगी बारिश

केरल आईएमडी के निदेशक के. संतोष ने कहा कि केरल में पिछले तीन दिनों से अप्रत्याशित बारिश हो रही है और ये अगले पांच दिनों तक जारी रहेगी. तमिलनाडु के ऊपर एक ऊपरी हवा का दवाब है और इसके प्रभाव में केरल में अगले तीन दिनों तक भारी से बहुत भारी बारिश होने की उम्मीद है. अगले दो दिनों में कुछ जिलों में 24 घंटों में 20 सेंटीमीटर से ज्यादा भारी बारिश हो सकती है. ये ऊपरी हवा के मूवमेंट की वजह से है जो तमिलनाडु और केरल में छह से सात दिनों तक जारी रहेगा.

Kerela Weather Update : सात जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी

आईएमडी ने 18 मई के लिए पलक्कड़ और मलप्पुरम, 19 मई के लिए पथानामथिट्टा, अलाप्पुझा और इडुक्की के अलावा 20 मई के लिए राज्य के सात जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया. मौसम विभाग ने शुक्रवार के लिए राज्य के 14 में से नौ जिलों में येलो अलर्ट जारी किया है.

Kerela Weather Update : आपदा प्रबंधन विभाग ने शुरू की तैयारी

राज्य के आपदा प्रबंधन विभाग के एनालिस्ट फहद मार्ज़ूक ने कहा कि भारी बारिश के मद्देनजर हमने अपनी तैयारी शुरू कर दी है. हम जिला स्तर पर चौबीसों घंटे काम कर रहे हैं और राज्य स्तर के कियोस्क भी कार्यात्मक हैं. प्रत्येक विभाग को खास निर्देश दिए गए हैं. साथ ही प्रशासन ने भारी बारिश की चेतावनी को देखते हुए राज्य में मछली पकड़ने पर भी प्रतिबंध लगा दिया गया है.

यहां पर बता दें कि रेड अलर्ट 24 घंटे में 20 सेंटीमीटर से ज्यादा की भारी से बहुत भारी बारिश का संकेत देता है, जबकि ऑरेंज अलर्ट का मतलब बहुत भारी बारिश (छह से 20 सेंटीमीटर) होता है. वहीं येलो अलर्ट का मतलब है छह से 11 सेंटीमीटर के बीच भारी बारिश.

यह भी पढ़ें: Raebareli Lok Sabha Elections: ‘मैं आपको अपना बेटा सौंप रही हूं’ रायबरेली की जनता से सोनिया गांधी की भावुक अपील

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2023 Live Times News – All Right Reserved.
Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00