Home Election Lok Sabha Election 2024: हरियाणा में BJP-JJP गठबंधन टूटने से भिवानी-महेंद्रगढ़ सीट पर दिलचस्प त्रिकोणीय मुकाबला

Lok Sabha Election 2024: हरियाणा में BJP-JJP गठबंधन टूटने से भिवानी-महेंद्रगढ़ सीट पर दिलचस्प त्रिकोणीय मुकाबला

by Live Times
0 comment
Lok Sabha Election 2024

Lok Sabha Election 2024: हरियाणा में BJP और जननायक जनता पार्टी यानी JJP का गठबंधन टूटने के बाद आम चुनाव हो रहे हैं. यहां की 10 लोकसभा सीटों पर मुकाबला दिलचस्प हो गया है.

15 May, 2024

हरियाणा में अब BJP, JJP और कांग्रेस के बीच त्रिकोणीय मुकाबला है, हरियाणा की 10 लोकसभा सीटों पर 25 मई को सिंगल फेज में वोटिंग होगी. वहीं बता दें कि हरियाणा की भिवानी-महेंद्रगढ़ लोकसभा सीट (Bhiwani-Mahendragarh Lok Sabha seat) परिसीमन के बाद 2008 में बनी थी. BJP के धर्मबीर सिंह (Dharambir Singh) यहां से मौजूद सांसद हैं. उन्होंने 2014 और 2019 में ये सीट जीती थी. इस बार वो जीत की हैट्रिक लगाने की कोशिश कर रहे हैं.

Lok Sabha Election 2024: भिवानी-महेंद्रगढ़ लोकसभा सीट पर त्रिकोणीय मुकाबला

धर्मवीर सोहना विधानसभा सीट (Dharamveer Sohna Assembly Seat) से कांग्रेस के पूर्व विधायक हैं. वहीं 2014 के लोकसभा चुनाव से ठीक पहले वो BJP में शामिल हुए थे. भिवानी-महेंद्रगढ़ लोकसभा सीट (Bhiwani-Mahendragarh Lok Sabha seat) पर होने वाले त्रिकोणीय मुकाबले में अजय चौटाला (Ajay Chautala) की पार्टी JJP के पूर्व विधायक राव बहादुर सिंह (MLA Rao Bahadur Singh) भी शामिल हैं. उन्होंने इस साल मार्च में JJP में वापसी की है, इससे पहले वो कुछ समय के लिए कांग्रेस पार्टी (Congress Party) में थे.

Lok Sabha Election 2024: राज्य विधानसभा के सदस्य राव दान सिंह को चुना उम्मीदवार

धर्मबीर सिंह (Dharambir Singh) के खिलाफ इंडियन नेशनल लोकदल (Indian National Lok Dal) आईएनएलओ (INLO) के टिकट पर 2014 का लोकसभा चुनाव लड़ने में नाकाम रहे राव बहादुर सिंह (Rao Bahadur Singh) को इस बार बाजी पलटने का पूरी भरोसा है. कांग्रेस ने अपने 4 बार के विधायक और वर्तमान में राज्य विधानसभा के सदस्य राव दान सिंह (Rao Dan Singh, member of the state assembly) को महेंद्रगढ़ से लोकसभा चुनाव में उम्मीदवार बनाया है. कुछ वोटरों के लिए विकास और पानी की कमी इस साल के लोकसभा चुनाव का सबसे बड़ा मुद्दा है.

यह भी पढ़ें : National Real Estate Council: तेजी से बढ़ा भारत का प्रॉपर्टी बाजार, 2030 तक 700 बिलियन डॉलर पहुंचने की उम्मीद

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2023 Live Times News – All Right Reserved.
Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00