Home Election क्या मणिशंकर अय्यर ने फिर कर दिया ‘सेल्फ गोल’ कांग्रेस को हो सकता है लोकसभा चुनाव में नुकसान

क्या मणिशंकर अय्यर ने फिर कर दिया ‘सेल्फ गोल’ कांग्रेस को हो सकता है लोकसभा चुनाव में नुकसान

by Rashmi Rani
0 comment
Mani Shankar Aiyar Statement

Mani Shankar Aiyar Statement: कांग्रेस ने पाकिस्तान पर पार्टी नेता मणिशंकर अय्यर की टिप्पणियों से खुद को अलग कर लिया है.

10 May, 2024

Mani Shankar Aiyar Statement: जब भी चुनाव का समय आता है कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर कुछ ऐसी बातें बोल जाते हैं जिससे पार्टी मुश्किल में आ जाती है. अभी देश में तीसरे चरण का चुनाव हुआ है और इसी बीच एक बार फिर उन्होंने कुछ ऐसा कह दिया है जिसने चुनावी माहौल को गर्म कर दिया है. मणिशंकर अय्यर ने पाकिस्तान को इज्जत बख्शने की सलाह दी है क्योंकि पाकिस्तान के पास एटम बम है. उनका यह बयान ऐसे समय में आया है जब कुछ दिनों पहले ही जम्मू-कश्मीर के पुंछ में भारतीय वायुसेना के जवानों की टुकड़ी पर पाकिस्तान प्रायोजित आतंकी हमला हुआ. उनका यह बयान पूरे देश के लोगों को चुभने वाला है.

मुस्लिम तुष्टीकरण के लिए किसी भी हद तक जा सकते हैं

मणिशंकर अय्यर के इस बयान के बाद कांग्रेस पार्टी सवालों के घेरे में आ गई है. उनके इस बयान के बाद अब BJP का कहना है कि कांग्रेस पार्टी मुस्लिम तुष्टीकरण के लिए किसी भी हद तक जा सकती है. देश की सुरक्षा से भी वो समझौता करने को तैयार हैं. BJP के राष्ट्रीय प्रवक्ता प्रेम शुक्ला ने कहा कि 26/11 के मुंबई हमले के बाद मनमोहन सिंह सरकार ने तो भारतीय सेना को पाकिस्तान के खिलाफ जवाबी कार्रवाई करने से भी रोक दिया था, क्योंकि ये अपने मुस्लिम वोटों के लिए कुछ भी कर सकते हैं.

पाकिस्तानी कांग्रेस को करते हैं पसंद

उनके इस बयान के बाद अब यह सावल उठ रहा है कि क्या पाकिस्तान को इज्जत देने की सलाह के पीछे उनसे रिश्ते सुधारना है या फिर भारतीय मुसलमानों को इसी बहाने खुश करना है. 27 फरवरी को जब कर्नाटक में कांग्रेस पार्टी से राज्यसभा कैंडिडेट नासिर हुसैन को जीत मिली तो पूरे विधानसभा सभा में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगने लग गए थे. जिसके बाद कांग्रेस से यह सावल पूछा जाने लगा था कि क्या पाकिस्तानी कांग्रेस को पसंद करते हैं, इसी वजह से कांग्रेस को पाकिस्तान पसंद है.

कांग्रेस ने मणिशंकर की टिप्पणियों से खुद को किया अलग

वहीं, कांग्रेस ने शुक्रवार को पाकिस्तान पर पार्टी नेता मणिशंकर अय्यर की टिप्पणियों से खुद को अलग कर लिया और कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की रोजाना की गलतफहमियों से ध्यान भटकाने की कोशिश में BJP ने इन्हें पुनर्जीवित किया है. कांग्रेस मीडिया विभाग के अध्यक्ष पवन खेड़ा ने एक्स पर कहा कि अय्यर किसी भी हैसियत से पार्टी के लिए नहीं बोलते हैं. कुछ महीने पहले अय्यर द्वारा की गई टिप्पणी से पूरी तरह असहमत होते हुए खेड़ा ने कहा कि यह एक पुराना वीडियो है. वीडियो में अय्यर यह कहते हुए सुनाई दे रहे हैं कि भारत को पाकिस्तान का सम्मान करना चाहिए क्योंकि वह एक संप्रभु राष्ट्र है और उसके साथ जुड़ना चाहिए क्योंकि उसके पास परमाणु बम भी है. उन्होंने वीडियो में संकेत दिया कि अगर कोई ‘पागल व्यक्ति’ वहां सत्ता में आता है और परमाणु बम का इस्तेमाल करता है तो यह अच्छा नहीं होगा और इसका असर यहां भी होगा.

विदेश मंत्री एस जयशंकर का एक वीडियो किया शेयर

पवन खेड़ा ने विदेश मंत्री एस जयशंकर का एक वीडियो शेयर करते हुए कहा कि अगर पुराने वीडियो का इस्तेमाल किया जाए तो उनका यह वीडियो कोई ज्यादा पुराना नहीं है. जहां विदेश मंत्री सार्वजनिक रूप से भारत को चीन से डरने की सलाह दे रहे हैं. खेड़ा ने कहा कि कांग्रेस और पूरा देश गर्व के साथ याद करता है कि दिसंबर 1971 में इंदिरा गांधी के निर्णायक और दृढ़ नेतृत्व और हमारे सशस्त्र बलों की वीरता के कारण पाकिस्तान टूट गया था और एक स्वतंत्र बांग्लादेश का उदय हुआ था.

यह भी पढ़ें : BJP नेता नंदलाल बाथम पर कन्नौज में हुआ हमला, सपा पर लगाया आरोप

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2023 Live Times News – All Right Reserved.
Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00